राष्ट्रीय

असम दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

गुवाहाटी, एएनआइ। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से अपने दो दिवसीय असम दौरे पर रहेंगे। रविवार की देर रात वह गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे, जहां उनका सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने स्वागत किया। सोमवार और मंगलवार अपनी यात्रा के दौरान गृह मंत्री कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा वह मंगलवार को गुवाहाटी के खानापारा मैदान में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल व राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

हिमंत बिस्वा सरमा सरकार की पहली वर्षगांठ

10 मई, मंगलवार को असम की सत्ता में अपना एक साल पूरा करने जा रही मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली सरकार की पहली वर्षगांठ पर, गृह मंत्री अमित शाह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शुभारंभ करेंगे।

मुख्यमंत्री सरमा ने ट्वीट कर कहा

सीएम सरमा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ‘गुवाहाटी के एलजीबीआई हवाई अड्डे पर अदारनिया एचएम अमित शाह का स्वागत करते हुए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। अदारनिया गृह मंत्री असम में अगले दो दिनों में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। हम हमेशा माननीय गृह मंत्री के उदार मार्गदर्शन से धन्य रहे हैं।’

इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

गृह मंत्री की दो दिवसीय असम यात्रा बेहद खास होने वाली है। इस दौरान, वह सार्वजनिक सभागार, पुलिस आयुक्तालय भवन, एकीकृत डीसी कार्यालय और गुवाहाटी पुलिस रिजर्व भवन सहित विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। असम गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘केंद्रीय गृह मंत्री 9 मई को मनकाचर सीमा चौकी (बीओपी) का दौरा करेंगे और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। इसके अलावा, वह बीएसएफ के सेंट्रल स्टोर और कार्यशाला का उद्घाटन करेंगे। साथ ही खादी और तामूलपुर में ग्रामोद्योग उत्पाद का शुभारंभ करेंगे।

Leave a Response