Latest Newsनेतागिरी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से की मुलाकात

देहरादून: केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं कौशल विकास व उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शनिवार को देहरादून पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि है और इसको शिक्षा का हब बनाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से हर सम्भव मदद दी जाएगी. उन्होंने कहा कि यहां के लोग कर्मठशील और मेहनती हैं. इसलिए प्रदेश में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने और उनके कौशल विकास के लिए भी उत्तराखण्ड को केंद्र सरकार की ओर हर सम्भव मदद दी जाएगी.

देहरादून पहुंचे केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि उत्तराखंड में कौशल और उद्यमिता की अपार सम्भावना है. यहां पर कई ऐसे परम्परागत उद्योग हैं, जिन्हें बढ़ावा देकर प्रदेश में युवाओं को स्वरोजगार की ओर अग्रसर किया जा सकता है. इसके साथ मुख्यमंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री के बीच अन्य बिंदुओं पर भी विस्तार से चर्चा हुई. इस मौके पर सूबे के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत भी केंद्रीय शिक्षा मंत्री के साथ मौजूद रहे.

वहीं, इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में उद्योगों को बढ़ावा दिया जा रहा है. इसके लिए राज्य में सिंगल विंडो सिस्टम बनाया गया है. रोजगार के साथ ही युवाओं और महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रदेश सरकार अनेक प्रयास कर रही है. उत्तराखंड में स्वरोजगार की ओर लोगों का रुझान तेजी से बढ़ रहा है. सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में उत्तराखंड प्रगति के पथ पर अग्रसर है. केंद्र सरकार का हर सहयोग प्रदेश सरकार को मिल रहा है.

Leave a Response