Latest Newsनेतागिरी

यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया

पिथौरागढ़: यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी ने आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. काशी सिंह ऐरी का कहना है कि चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनका निजी फैसला है. अगर पार्टी के लिए समग्र हित में उन्हें चुनाव लड़ना पड़ा तो वे पीछे नहीं हटेंगे. साथ ही काशी सिंह ऐरी ने कहा वे पार्टी के हित में चुनाव लड़ाने पर अपना फोकस करेंगे.

ऐरी के राजनीतिक जीवन में ये पहला मौका होगा जब वे विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे.बता दें कि काशी सिंह ऐरी 1985 में डीडीहाट सीट से पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में पहुंचे थे. अविभाजित यूपी में वे 1985, 1989 और 1993 में विधायक रहे. यही नहीं 2002 में वे कनालीछीना सीट से उतरांचल की पहली विधानसभा के लिए चुने गये. लंबा संसदीय अनुभव रखने वाले ऐरी को अविभाजित उत्तर प्रदेश में प्रखर विधायक के रूप में जाने जाते थे. 

80 के दशक से ही पहाड़ की राजनीति में सक्रिय काशी सिंह ऐरी यूकेडी के शीर्ष नेताओं में शुमार है. वे 1993-95, 2013-15 और 2021 से अब तक उत्तराखंड क्रांति दल (उक्रांद) के अध्यक्ष हैं. उत्तराखण्ड में यूकेडी को नई पहचान दिलाने में काशी सिंह ऐरी का अहम योगदान रहा है. लंबा राजनीति अनुभव रखने ऐरी ने अब विधानसभा चुनाव लड़ने के बजाए चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है.

Leave a Response