देश/प्रदेश

NH-72 पर बनेंगे दो अंडरपास, रक्षामंत्री ने दी मंजूरी

देहरादून: इंडियन मिलेट्री एकेडमी के सामने से गुजर रहे एनएच-72 पर अंडर पास बनाए जाने की स्वीकृति मिल गई है. इसे बनाने के लिए उत्तराखंड की कार्यदायी संस्था को ही काम दिया जाएगा.

इस अंडर पास के बन जाने से लोगों को जाम की समस्या से निजात मिलेगी. सीएम रावत ने बताया कि इस अंडरपास की स्वीकृति के बाद हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों को फायदा मिलेगा.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा आईएमए से गुजर रहे एनएच-72 पर दो अंडर पास की स्वीकृति दिए जाने पर आभार व्यक्त किया है.

रक्षा मंत्री ने शनिवार को आईएमए के पासिंग आउट परेड के दौरान इसकी घोषणा की थी. आईएमए से गुजर रहे एनएच-72 पर जाम की समस्या के कारण लंबे समय से अंडर पास की आवश्यकता महसूस की जा रही थी.

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से इस अंडरपास के लिए अनुरोध भी किया था. इसी क्रम में रक्षा मंत्री ने अंडरपास और इसके लिए 32.33 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी, जिसके लिए मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तराखंड की कार्यदायी संस्था को ये काम दिए जाने की बात कही है. इसके लिए जल्द ही बजट रिलीज किया जाएगा, जिसके बाद यहां पर उत्तराखंड लोक निर्माण विभाग द्वारा काम शुरू किया जाएगा. इससे न केवल देहरादून की जनता को लाभ होगा, बल्कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित दूसरे प्रदेशों से आने-जाने वाले लोगों को भी सुविधा होगी.

विशेष