Latest Newsउम्मीदें

10 करोड़ की लागत से अल्मोड़ा में बनेंगी दो पार्किंग, ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात

अल्मोड़ा : जिला मुख्यालय की पार्किंग की समस्या से जल्द लोगों को निजात मिलेगी। करीब 10 करोड़ की लागत से मुख्यालय के जीआइसी व जीजीआइसी के पास दो 126 क्षमता वाली दो पार्किंग बनने जा रही हैं। जिला मुख्यालय की सड़कों पर लगातार वाहनों का दबाव बढ़ता जा रहा है। वहीं नगर में वाहनों की पार्किंग न होने से वाहन सड़क किनारे पर ही खडे़ रहते है। जिससे हर दिन जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बनाता है।

समस्या के समाधान के लिए कुछ समय पहले पार्किंग स्थलों के लिए सर्वे किया गया था। सर्वे के बाद दो स्थलों राजकीय इंटर कालेज व बालिका इंटर कालेज के पास भूमि का चयन किया गया। इसकी डीपीआर बनाने की जिम्मेदारी उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम को सौंपा गया। उन्होंने डीपीआर तैयार होने के बाद धन भी स्वीकृत हो चुका है। जल्द ही कार्य शुरू किया जाएगा।

जीजीआइसी तिराहे के पास चार करोड़ 99 लाख 30 हजार की लागत से कार पार्किंग बनाई जाएगी। जिसकी क्षमता 57 कार पार्किंग की होगी। वहीं जीआइसी के पास चार करोड़ 99 लाख 21 हजार की लागत से कार पार्किंग बनाने का प्रस्ताव है। इसमें 69 कारों को पार्क किया जा सकेगा। इसके लिए सीएनडीएस को कार्यदायी संस्था को बनाया गया है। इन पार्किंग स्थलों के बन जाने से जिला मुख्यालय में पार्किंग की समस्या का कुछ हद तक समाधान हो सकेगा। पार्किंग का निर्माण कार्य एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा। साइट मैनेजर आ गए हैं। सारी कार्रवाई भी पूरी कर ली गई है।

– हरीश प्रकाश, प्रोजेक्ट मैनेजर, सीएनडीएस, अल्मोड़ा

Leave a Response