Latest Newsराष्ट्रीय

शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए LeT के दो आतंकवादी

श्रीनगर  : दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां के अमशीपोरा गांव में आज शुक्रवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। मुठभेड़ स्थल से दोनों आतंकवादियों के शवों के अलावा भारी मात्रा में हथियार गोलाबारूद व कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है। मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय बताए जा रहे हैं और इनकी पहचान मुज्जमिल और शाकिर के रूप में हुई है। हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी इनकी पहचान जाहिर नहीं की गई है।

आज सुबह अमशीपोरा गांव में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद सेना, पुलिस और सीआरपीएफ केे संयुक्त दल ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। गांव की घेराबंदी करने के बाद जब सुरक्षाकर्मी घरों की तलाशी ले रहे थे, तभी संदिग्ध जगह पर छिपे इन दाेनों आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करने से पहले सुरक्षाबलों ने उन्हें आत्समर्पण करने का मौका दिया। परंतु जब उन्होंने गोलीबारी बंद नहीं की तो इधर से सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने करीब दो घंटों के भीतर ही इन दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार मारे गए दोनों आतंकी स्थानीय और इनका संबंध लश्कर-ए-तैयबा से बताया जा रहा है। इनकी पहचान मुज्जमिल और शाकिर के रूप में हुई है। पुलिस या फिर सैन्य अधिकारियों ने अभी तक इस संबंध में अधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी है। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकवादियों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया है। मुठभेड़ स्थल से हथियार, गोलाबारूद के अलावा आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है।

Leave a Response