नेतागिरी

परिवहन मंत्री चंदन राम दास – धरातल पर करें सड़क सुरक्षा का कार्य

देहरादून: परिवहन मंत्री चंदन राम दास ने अधिकारियों से दो टूक कहा कि सड़क सुरक्षा के कार्य बैठकों के जरिये पूरे नहीं किए जा सकते। इसके लिए अधिकारियों को धरातल पर उतर कर काम करना होगा। उत्तरकाशी में जहां सड़क दुर्घटना हुई है, वहां क्रैश बैरियर नहीं थे। उन्होंने कहा कि सभी ब्लैक स्पाट को दुरुस्त करने के साथ ही संवेदनशील स्थलों पर क्रैश बैरियर लगाए जाने हैं।

ओवर स्पीड व नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के खिलाफ कठोर प्रवर्तन की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान वाहनों की जांच करने वाले दल चालक की दशा की भी जांच करें। यह जरूर देखा जाए कि चालक अस्वस्थ अथवा थका तो नहीं है। उन्होंने चालकों को समय-समय पर प्रशिक्षण देने के भी निर्देश दिए।

कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने परिवहन मुख्यालय में परिवहन विभाग और निगम की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए जाएं। दुर्घटना के जो कारण पूर्व में इंगित किए गए हैं, उनको दुरुस्त करने की दिशा में काम किया जाए।

विभागीय राजस्व की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में भिन्न-भिन्न नाम से करों की वसूली की जा रही है। इससे वाहन स्वामियों में भ्रम की स्थिति रहती है। इसके लिए कर के ढांचे को तर्कसंगत बनाते हुए उसका सरलीकरण करें।

Leave a Response