Latest Newsउत्तराखंड

कल 23 मार्च को दोपहर 3.30 बजे पुष्कर धामी परेड ग्राउंड में लेंगे CM पद की शपथ

cm pushkar dhami with governor

देहरादून: पुष्कर सिंह धामी 23 मार्च को दोपहर 3.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. धामी के साथ उनकी कैबिनेट के सदस्य भी पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. पुष्कर सिंह धामी का मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह देहरादून के प्रसिद्ध परेड ग्राउंड में होगा.

इस बार जब बीजेपी चुनाव में उतरी तो तब 10 कैबिनेट मंत्री सरकार में थे. उससे पहले 12 कैबिनेट मंत्री थे. हरक सिंह रावत और यशपाल आर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद कैबिनेट मंत्रियों की संख्या 10 रह गई थी. इस बार ये देखना दिलचस्प होगा कि कितने मंत्री बनाए जाते हैं और कितनों को कैबिनेट का दर्जा मिलता है.

विधायक दल का नेता चुने जाते ही की बड़ी घोषणा: चुनाव से पहले पुष्कर सिंह धामी ने ने यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) की वकालत की थी. उन्होंने प्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर समान नागरिक संहिता को लागू करने की दिशा में कार्य शुरू करने की घोषणा की थी. समान नागरिक संहिता भारतीय जनता पार्टी के एजेंडे में अहम मुद्दा रहा है. जिसके बाद उत्तराखंड में इस पर खूब बहस हुई. चुनाव हारने के बाद भी धामी ने कहा था वो चाहे मुख्यमंत्री बने या नहीं, फिर भी भाजपा सरकार राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेगी. अपनी बात को पुष्कर सिंह धामी ने फिर से दोहराया है.

Leave a Response