विविध

आगर मालवा में 1.68 करोड़ के गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले की सोयत पुलिस को मादक पदार्थ की बड़ी खेप पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने 836 किलो अवैध मादक पदार्थ गांजा पकड़ा है. साथ ही 3 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. ट्रक में भरे मेगनीज खनिज की आड़ में छिपाकर तस्करी कर रहे थे. एसपी राकेश सगर ने प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया है.

एसपी राकेश सगर ने जानकारी देते हुए बताया कि सोयत पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि ट्रक नंबर (आरजे 09 जीसी 2048) में भरकर गांजे की तस्करी की जा रही है. सूचना पर टीम बनाकर सोयतकलां के नजदीक ट्रक रोककर पुछताछ की गई और ट्रक में रखे मैगनीज के नीचे जांच की गई तो अवैध पदार्थ गांजा पकड़ में आया. तस्कर गांजे को विजयनगर ( विशाखापट्टनम ) से आगर होते हुए राजस्थान से पंजाब ले जा रहे थे. पकड़े गए मादक पदार्थ गांजे की कीमत 1 करोड़ 68 लाख से अधिक बताई गई है.  पुलिस ने ट्रक को जब्त कर अन्य आरोपियों की भी तलाश शुरू कर दी है. इससे पहले नवंबर में भी सोयत पुलिस ने 8 क्विंटल 80 किलो गांजा जब्त किया था. 

रीवा में लोक निर्माण विभाग के टाइम कीपर के घर EOW का छापा

रीवा जिले में आर्थिक अपराध अन्वेषण (EOW) की टीम ने रविवार को लोक निर्माण विभाग के टाइम कीपर के घर पर छापा मारा. यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति की शिकायत पर की गई है. सूत्रों की मानें तो अब तक की जांच में करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि छानबीन में 9 से ज्यादा जमीनों की रजिस्ट्री, 4 वाहन और आलीशान मकान मिला है. पड़ताल अभी जारी है. उसके बाद और संपत्ति का पूरा खुलासा हो सकेगा.

कटनी के पूर्व मेयर के फर्म पर छापेमारी

बता दें, कटनी पूर्व महापौर व कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता विजेन्द्र प्रकाश मिश्रा उर्फ राजा भैया के फर्म में शनिवार देर रात 2 बजे जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने छापेमारी की है. कार्रवाई में भारी मात्रा में केरोसिन व बायो डीजल बरामद की गई. इस छापेमारी की कार्रवाई से राजनीतिक गलियारों में हलचल भी शुरू हो गई है.

Leave a Response