देश/प्रदेश

कंडोलिया मैदान में शुरू हुई तीन दिवसीय शूटिंग प्रतियोगिता

पौड़ी: शहर के कंडोलिया मैदान में आज से तीन दिवसीय जनपद स्तरीय शूटिंग प्रतियोगिता का आगाज हो गया है. यह प्रतियोगिता विभिन्न वर्गों में आयोजित कि जाएगी. जिसमें महिला पुरुष और बालक वर्ग भी सम्मिलित होंगे. साथी पुलिस और सेना से सेवानिवृत्त हुए लोगों को भी इस प्रतियोगिता में शामिल किया गया है.

जानकारी के मुताबिक जनपद में तीन दिवसीय शूटिंग और तीरंदाजी प्रतियोगिता की शुरुआत की गई है. जिसके लिए शूटिंग के क्षेत्र में रुचि रखने वाले प्रतिभागी पौड़ी पहुंच रहे हैं.

जिला प्रशासन का मानना है कि इस आयोजन के माध्यम से इस क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवा आगे बढ़कर अपने आजीविका का साधन भी बना सकते हैं. वहीं इस प्रतियोगिता में विजय रहने वाले प्रतिभागियों के लिए 25 हजार रुपये की धनराशी भी रखी गई है.

जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि साल 2015 के बाद यहां पर शूटिंग प्रतियोगिता को बंद कर दिया गया था. लेकिन इस साल से इसकी विधिवत शुरुआत की गई है और आने वाले समय में इसे सुचारू रूप से भी चलाया जाएगा.

उन्होंने बताया कि जनपद में विभिन्न वर्ग के प्रतिभागी इस क्षेत्र में रुचि रखते हैं और उनकी रुचि को देखते हुए इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. साथ ही इस क्षेत्र में जो भी प्रतिभागी इसे अपना व्यवसाय बनाना चाहता है उसके लिए भी एक बेहतर मौका है.

वहीं जिला राइफल एसोसिएशन के सचिव जसपाल सिंह नेगी ने बताया कि शूटिंग प्रतियोगिता की मदद से पर्यटकों को भी आकर्षित किया जा सकता है.

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में जनपद के जो लोग बाहर रह रहे हैं, वह भी पौड़ी आकर इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे हैं.

विशेष