उत्तराखंड

थराली में तीन भवन भूस्खलन की चपेट में, परिवार के चार लोगों की मौत

उत्तराखंड के चमोली जिले में तीन मकान भूस्खलन की चपेट में आ गए, जिससे एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. वहीं, हादसे में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. उसे अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. घटना के बाद मौके पर एनडीआरएफ की एक टीम बचाव कार्य में जुटी है. मलबे को हटाया जा रहा है. हादसा थराली तहसील के पैनगढ़ गांव में हुआ है. वहीं, गांव में दुर्घटना के बाद सन्नाटा पसर गया है. एक महिला की भी मौत हुई है.

बताया जाता है कि हादसा देर रात्रि तकरीबन 1 बजकर 36 मिनट पर हुआ. जमींदोज हुए इन मकानों में से एक मकान में कोई नहीं रह रहा था. जबकि दूसरे मकान में रह रहे एक ही परिवार के पांच लोग मलबे में दब गए. सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर स्थानीय थाने की पुलिस पहुंची. पुलिस ने घायल शख्स को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है. बताया जा रहा है कि हाल ही में परिवार के कुछ सदस्य दिवाली मनाने के लिए देहरादून से घर आये हुए थे.

ग्रामीणों ने घटना पर जताया आक्रोश

वहीं, ग्रामीणों ने इस घटना का ठीकरा प्रशासन पर फोड़ा है. ग्रामीणों का कहना है कि हाल के दिनों में भूस्खलन की कई घटनाएं सामने आई हैं. लोग लंबे समय से यहां से विस्थापन की मांग कर रहे हैं. इससे स्थानीय प्रशासन अवगत है. लेकिन, अधिकारी चुप्पी साधे बैठे हैं. उनकी उदासीनता की वजह से चार लोगों की मौत हो गई. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मलबे में पांच लोग दबे थे. इनमें से दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. वहीं, दो लोगों ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ा.

Leave a Response