देश/प्रदेश

आम आदमी पार्टी के ये चार लोकसभा प्रत्याशी लड़ेंगे दिल्ली विधानसभा का चुनाव

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी विधानसभा चुनाव में अपने लोकसभा के सात में से चार उम्मीदवारों को भी मैदान में उतारेगी। टिकट के साथ इनकी विधानसभा सीटें भी लगभग तय हो चुकी है। शीर्ष नेतृत्व की ओर से हरी झंडी भी मिल चुकी है। पार्टी सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी चुनावों की घोषणा के बाद ही उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी।

लोकसभा चुनाव लड़ चुके सात में से जिन चार उम्मीदवारों का टिकट लगभग तय माना जा रहा है, उनमें राघव चड्ढा, आतिशी मार्लेना, दिलीप पांडेय और गुग्गन सिंह शामिल हैं। बाकी तीन लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को पार्टी विधानसभा टिकट नहीं देगी।

इन चारों आप नेताओं की सीटें भी लगभग तय है, मगर आधिकारिक रूप से इसपर कोई नेता कुछ बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन दबी जुबान से पार्टी नेता मान रहे हैं कि लोकसभा उम्मीदवारों को इस बार शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर मैदान में उतारा जा रहा है। पार्टी का मानना है कि ये युवा चेहरे हैं, जिसका फायदा पार्टी को दूसरी सीटों पर भी मिलेगा।

चुनाव घोषणा के बाद ही आएगी आप उम्मीदवारों की सूची :

आम आदमी पार्टी के अंदर विधानसभा उम्मीदवारों की सूची को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। पार्टी के अंदर इसे लेकर मंथन शुरू हो चुका है। पार्टी ने पहले कहा था कि दिसंबर के आखिरी सप्ताह में उम्मीदवारों की सूची जारी कर की जाएगी। अब पार्टी ने चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद ही उम्मीदवारों की सूची जारी करने का फैसला लिया है।

सरकार के कामकाज पर चुनाव :

पार्टी का कहना है कि वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के चेहरे और सरकार के कामकाज पर चुनाव लड़ रहे है। इसलिए उम्मीदवारों की सूची देर से आने पर भी चुनाव नतीजों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।आम आदमी पार्टी के ये चार लोकसभा प्रत्याशी लड़ेंगे दिल्ली विधानसभा का चुनाव

विशेष