विविध

एक साथ 5 नरमुंड मिलने से मचा हड़कंप! जांच में निकला…कद्दू

बिहार में वैशाली जिले के अब्दुल हसनपुर में एक दिलचस्प वाकया सामने आया है. जहां अब्दुल हसनपुर में गांव में मंगलवार को कुछ लोगों ने झाड़ियों के बीच कपड़े , इंसानी अंग और नरमुंड जैसा कुछ देखा. खबर आग की तरह फैली और लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. मौके पर कुछ कपड़े और एक साथ पांच नरमुंड नजर आ रहे थे. झाड़ियों के बीच में कुछ कपड़े, पूजा और तंत्र मंत्र का सामान भी दिख रहा था. किसी बड़ी वारदात की आहट में लोगों ने स्थानीय वैशाली पुलिस को खबर दी. एक साथ 5 नरमुंड की खबर सुन वैशाली पुलिस भागी-भागी पहुंची.

लोगों की भीड़ के बीच पुलिसवालों ने झाड़ियों के बीच से एक एक कर नरमुंड और सामान को सावधानी से निकाला. लेकिन जैसे ही पुलिस की कार्रवाई और जांच शुरू हुई तो हालात फटा पोस्टर निकला हीरो जैसी हो गई. जिसे लोग नरमुंड समझ रहे थे, वह पुलिस का एक डंडा परते ही फूट गया और वह कद्दू निकला. दरअसल, कद्दू को इंसानी  शक्ल दी गई थी. लाल कपडे लपेटा गया था और उस पर सिंदूर और भभूत लपेटा गया था. जिससे कद्दू नरमुंड जैसा नजर आ रहा था.

एक साथ 5 नरमुंड मिलने की खबर पूरे जिले में आग की तरह फैल चुकी थी. नतीजा यह हुआ कि देर शाम होते-होते वैशाली पुलिस को इस पूरे मामले पर सफाई देनी पड़ी. पुलिस ने बकायदा एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि मौके पर जो चीज मिली है वह नरमुंड नहीं है और वह लौकी ( कद्दू ) है. एक महीना पहले इस इलाके में यज्ञ हुआ था. जिसमें नरमुंड जैसा प्लास्टिक और कद्दू का बनाया गया था. जिसका पूजा पाठ किया गया था. इसके बाद उसको खेत में फेंक दिया गया था. वही बरामद हुआ है. नरमुंड बरामद होने की खबर भ्रामक और असत्य है.

Leave a Response