देश/प्रदेश

बदरीनाथ हाईवे पर चट्टान ने रोकी बारात

चमोली: बदरीनाथ हाईवे पर नंदप्रयाग के पास हिल कटिंग के दौरान पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा टूटकर हाईवे पर आ गया. जिसके चलते हाईवे घंटों बाधित रहा और मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई. इस जाम में चार बारातों के वाहन भी घंटो फंसे रहे.

शुक्रवार को बदरीनाथ हाईवे पर दिन भर मार्ग बाधित रहने के कारण शादी के लिए जा रहे दूल्हों को घंटों इंतजार करना पड़ा. मार्ग में घंटों फंसे रहने के बाद दूल्हे कुछ सगे संबंधियों के साथ ही दूसरी तरफ फंसी गाड़ियों से दुल्हन लेने चले गये. देर शाम मार्ग खुलने के बाद यातायात सुचारू हो सका, जिसके बाद लोगों को राहत मिली.

नंदप्रयाग के पास पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा बदरीनाथ हाईवे पर आने से दिनभर वाहनों की आवाजाही ठप रही. करीब 8 घंटे तक मुसाफिरों को नंदप्रयाग में ही अपने वाहनों में बैठ कर जाम खुलने का इंतजार करना पड़ा. मार्ग में फंसी 4 बारातों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

वहीं, चमोली की उप जिलाधिकारी बुशरा अंसारी का कहना है कि चारधाम सड़क पर योजना के निर्माण संस्थाओं को लंबे समय तक यातायात अवरुद्ध न करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर लंबे समय तक मार्ग बाधित रहेगा तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी.

विशेष