देश/प्रदेश

सरकार ने नही दी सड़क तो गांव वासियों ने एक समाजसेवी की मदद से बना दिया जन शक्ति मार्ग

(इन्द्रजीत असवाल )पौड़ी गढ़वाल: लैंसडाउन विधानसभा के रिखणीखाल विकासखण्ड का सुन्दरोली गांव घर वासियों प्रवासियों व एक समाजसेवी दीनबन्दु बलोधी के प्रयास से सड़क से जुड़ने जा है।

जी हा सरकार व स्थानीय विधायक दिलीप सिंह रावत जो कि10 साल से इस छेत्र के विधायक है उनसे बार बार सड़क की मांग करने के बाबजूद भी इस गांव को 2 किलोमीटर सड़क नही मिल पाई ।

फिर क्या था गांव वासियों ने ठान ली की सड़क गांव तक पहुचानी है इसमे उनकी मदद की इस क्षेत्र के एक समाजसेवी दीनबन्दू बलोधी ने ओर शुरू हो गया जन शक्ति मार्ग का निर्माण कार्य।

समाजसेवी दीनबन्द बलोधी ने गांव वासियों को JCB (बुलडोजर) अपनी तरफ से बिना  किराए का दिया और गांव वासियों ने JCB के लिए तेल उपलब्ध कराया और शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य ।

गांव की महिला मंगल दल की अध्यक्ष सरिता देवी ने कहा की आज तक गांव में कोई घटना या कोई बीमार होता था तो उनको उसे चारपाई में 2 किलोमीटर चढ़ाई में सड़क तक पहुचाना पड़ता था लेकिन श्री बलोधी  व  गांव वासियों के प्रयास से आज उनका गांव सड़क से जुड़ने जा रहा जिससे गांव में खुशी का माहौल बना हुआ है ।

गांव के पूर्व ग्राम सभा प्रधान ने कहा कि उन्होंने पिछले दस साल से सैकड़ों बार शासन प्रसासन से सड़क की मांग की पर किसी ने उनकी नही सुनी।

अब आपको बता दें कि राज्य व केंद्र सरकार की  की कई योजनाएं ऐसी है जो इस गांव को सड़क से जोड़ सकते थे पर ऐसा नहीं हुआ इसी विकासखण्ड के कई गांव आज भी सड़क के लिए तरस रहे हैं जिनमे नवेतली ,बनगढ़,रजबो मल्ला, आदि है समाजसेवी दीनबन्दू बलोधी ने कहा कि यदि सरकार इन गांव को सड़क से नही जोड़ेंगी तो गांव वासियो के सहयोग से इन गाओं को भी जल्द सड़क से जोड़ा जाएगा।

विशेष