देश/प्रदेश

‘शुभ निकाह’ की पूरी टीम ने किये ऋषिकेश में गंगा मईया के दर्शन

ऋषिकेशः परमार्थ निकेतन में फिल्म शुभ निकाह की पूरी कास्ट गंगा आरती के लिए पहुंची थी. इस मौके पर सभी कलाकारों ने परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द से मुलाकात कर गंगा आरती में भाग लिया. फिल्म शुभ निकाह के कुछ दृश्य परमार्थ गंगा आरती और आस-पास के क्षेत्र में फिल्माए गये हैं. खास बात ये है कि इस फिल्म के 90 प्रतिशत शूटिंग उत्तराखंड की वादियों में ही हुई हैं.

परमार्थ निकेतन में फिल्म शुभ निकाह की अभिनेत्री आक्षा पार्दसनी, अभिनेता रोहित मिश्रा, निदेशक अर्शल सिद्दिकी और टीम पहुंची थी. जिन्होंने देरशाम पूरे श्रद्धाभाव से गंगा आरती में हिस्सा लिया.

इस मौके पर स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने कहा कि भारतीय सिनेमा की भारत के बहुत बड़े वर्ग तक पहुंच है. समय-समय पर सिनेमा के माध्यम से समाज की अनेक समस्याओं को दर्शाया जाता है, जिसका सकारात्मक प्रभाव भी देखने को मिलता है.

स्वामी चिदानंद ने कहा कि भारत की गौरवमयी संस्कृति को भी अनेक फिल्मों के माध्यम से दिखाया गया है, परन्तु मुझे लगता है अब हमारी फिल्में पर्यावरण संरक्षण पर केन्द्रित होना चाहिए. प्रकृति और पर्यावरण संरक्षण के बिना स्वस्थ जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती.

इस मौके पर परमार्थ पंहुची शुभ निकाह की पूरी टीम ने रामझूला और उसके आस-पास के क्षेत्रों में भ्रमण कर वहां की खूबसूरती को देखा.

फिल्म के निर्देशक ने कहा कि ऋषिकेश तीर्थ नगरी होने के साथ साथ बेहद खूबसूरत है. यहां पर जल्द ही बड़े बैनरों की फिल्मों की शूटिंग होगी. उन्होंने कहा कि वे आगे भी उत्तराखंड में फिल्म की शूटिंग जरूर करेंगे. वहीं, सभी कलाकार गंगा आरती में शामिल होने के बाद सभी मां गंगा की भक्ति में लीन दिखाई दिए.

विशेष