Uncategorizedउम्मीदें

रानीखेत में जर्जर फायर स्टेशन का होगा कायाकल्प

रानीखेत : अरसे से टिनशेड से संचालित फायर स्टेशन के अब जल्द दिन बहुरेंगे। निदेशक रक्षा संपदा विभाग बरेली (रक्षा मंत्रालय) ने 2.02 एकड़ भूखंड को जनरल लैंड रजिस्टर (जीएलआर) में दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं। इससे अग्निशमन कार्यालय का जहां अपने भवन निर्माण की राह आसान हो गई है। वहीं अधिकारी व जवानों के आवास तथा दमकल वाहनों के लिए गैराज भी बनाया जा सकेगा।

बड़ी छावनी होने के बावजूद अब तक नगर व आसपास फायर बिग्रेड का अपना भवन नहीं बन सका है। कैंट क्षेत्र स्थित लालकुर्ती में अग्निशमन कार्यालय टिनशेड से ही संचालित होता आ रहा। कैंट बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष एवं वर्तमान नामित सदस्य मोहन नेगी ने बताया कि वह लगातार रक्षा संपदा अधिकारी (बरेली) व प्रधान निदेशक को पत्र लिखते आ रहे थे। उन्होंने कई बार लीज भूमि को अग्निशमन विभाग के नाम जीएलआर में अंकित करने का आग्रह भी किया था। अब मुराद पूरी होने का है।

निदेशक रक्षा संपदा विभाग डा. डी एन यादव ने इस पर हामी भर ली है। उन्होंने रक्षा संपदा अधिकारी को पत्र भेज छावनी क्षेत्र में अग्निशमन विभाग के नाम भूमि जीएलआर में दर्ज करने को कहा है। नामित सदस्य नेगी के अनुसार निदेशक ने एसएसपी अल्मोड़ा व महानिदेशक को भी इस निर्णय से अवगत कराया है।

Leave a Response