देश/प्रदेश

सरकारी स्कूल के बच्चों के दिन बहुरेंगे

बागेश्वर: सरकारी स्कूलों के बच्चों के दिन बहुरने जा रहे हैं। समग्र शिक्षा अभियान के तहत कक्षा पांचवीं के छात्रों को नवोदय, सैनिक स्कूल, हिम ज्योति आदि विद्यालयों में प्रवेश के लिए विशेष तैयारी की जा रही है। जिसके तहत प्रथम वादन में प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी में छात्र-छात्राएं भी जुट गए हैं।

जिला परियोजना अधिकारी पदमेंद्र सकलानी के आदेश रंग लाए हैं। जिला समन्वयक सुमित पांडे ने बताया कि जिले के 550 राजकीय प्राथमिक विद्यालयों को नवोदय, सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा की किताबें भी वितरित की जा रही हैं।

जिसके लिए गरुड़, बागेश्वर और कपकोट के बीआरसी को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। कार्यक्रम का नाम इंट्रैंस ट्यटोरियल दिया गया है और अति विशेष तैयारी के लिए जिले में सात केंद्र बनाए गए हैं।

राप्रावि बोहाला, सिमकुना, बागेश्वर, बांसे, जमुवाखाल, नौघर, देवलखेत आदि स्कूलों को केंद्र बनाया गया है। इन केंद्रों के आसपास के विद्यालयों के बच्चों को रविवार को सुबह दस से डेढ़ बजे तक प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराई जा रही है।

यह कार्यक्रम मार्च माह तक चलेगा। सभी स्कूल को जल्द मॉडल पेपर और ओएमआर सीट भी प्रक्टिस के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे।

जिला सन्वयक ने कहा कि रविवार को राजकीय आदर्श प्राथमिक विद्यालय बागेश्वर ने तैयारियों का अनुश्रवण किया और सभी व्यवस्थाएं सु²ढ पाई गई हैं। इस मौके पर पूर्व बीआरसी समन्वयक उमेश जोशी आदि मौजूद थे।

विशेष