राष्ट्रीय

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्‍ट शेयर करने वाले का दिनदहाड़े नृशंस हत्या

उदयपुर :  भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के समर्थन में दस दिन पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले एक शख्‍स की मंगलवार को दिनदहाड़े नृशंस हत्या कर दी गई। पिछले कई दिनों से शख्‍स को धमकियां मिल रही थीं। उक्‍त शख्‍स दर्जी का काम करता था। शख्‍स की ओर से नामजद शिकायत दर्ज कराने के बाद उसको पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा मुहैया कराई थी लेकिन मंगलवार को बिना सुरक्षा के वह अपनी दुकान पर पहुंचा तो बदमाशों ने उसकी बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी।

हत्‍या के बाद जारी किया वीडियो, पीएम मोदी को भी धमकी दी

आरोपियों ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें वे रक्त से सने हथियार दिखाकर प्रधानमंत्री मोदी को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं। इस घटना के बाद तनाव का माहौल है जिससे उदयपुर के बाजार बंद हो गए हैं। घटनास्थल और संवेदनशील क्षेत्रों में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया समेत विभिन्न नेताओं ने ट्वीट कर इस घटना की निंदा की है।

भाजपा ने की पीडि़त परिवार को आर्थिक मदद देने की मांंग 

उदयपुर हत्याकांड पर राजस्थान में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि हमने इस घटना पर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत से बात की है। हमारी मांग है कि इस वारदात में शामिल लोगों को तत्‍काल गिरफ्तार किया जाए और पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दी जाए। यह घटना एक व्यक्ति के कारण संभव नहीं है। इसमें किसी संगठन का भी हाथ हो सकता है। यह भयावह और प्रशासन की बड़ी विफलता है।

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने की शांति की अपील 

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा- उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। मैं सभी से अपील करता हूं कि इस घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब करने का प्रयास ना करें। वीडियो शेयर करने से अपराधी का समाज में घृणा फैलाने का उद्देश्य सफल होगा।

सीएम ने घटना को बताया शर्मनाक 

राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत (Rajasthan CM Ashok Gehlot) ने जोधपुर एयरपोर्ट पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए वह कम है। बहुत चिंता वाली बात है कि इस प्रकार से लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। यह बहुत दुखद भी है और शर्मनाक भी… मैं समझाता हूं कि माहौल को ठीक करने की जरूरत भी है। पूरे देश के भीतर तनाव का खतरनाक माहौल बन गया है।

Leave a Response