देश/प्रदेश

हिमालय दर्शन क्षेत्र की खाई में मिला महिला का शव

नैनीताल:शहर के हिमालय दर्शन क्षेत्र के समीप खाई में अज्ञात महिला का सड़ा-गला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को गहरी खाई से निकालने के लिए देर सांय तक कड़ी मशक्कत की, लेकिन क्षेत्र में जमी बर्फ और अंधेरा होने कारण शव को खाई से नहीं निकाल सकी।

शव करीब तीन माह पुराना बताया जा रहा है। फिलहाल शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। सोमवार को एसडीआरएफ और पुलिस द्वारा शव को खाई से निकाला जाएगा।

रविवार शाम करीब पांच बजे वन विभाग में कार्यरत युवक निमेष दानू ने हिमालय दर्शन के पास खाई में शव पड़ा होने की सूचना पुलिस को दी।

सूचना के बाद मल्लीताल कोतवाल अशोक कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस स्थानीय लोगों की मदद से शव को खाई से निकालने का प्रयास करती रही, लेकिन  सफलता नहीं मिली।

कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि रास्ते के अभाव और बर्फ जमी होने के कारण शव नहीं निकाला जा सका है। सोमवार को एसडीआरएफ और पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा शव को खाई से निकाला जाएगा। पुलिस शव के शिनाख्त करने का प्रयास कर रही है।

कोतवाल ने बताया कि शव करीब ढाई से तीन माह पुराना लग रहा है। जंगली जानवरों के खाने और सडऩे से शव पूरी तरह कंकाल में तब्दील हो चुका है। कपड़ों और अवशेषों से शव 30 से 35 वर्ष की महिला का लग रहा है।

जिले की शांत वादियां शवों को ठिकाने लगाने के लिए पनाहगाह बनती जा रही है। हिमालय दर्शन के समीप खाई में शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी का माहौल है। क्षेत्र में बाहरी पर्यटकों की आवाजाही हमेशा बनी रहती है। ऐसे में महिला की हत्या कर क्षेत्र में शव ठिकाने लगाने की आशंका जताई जा रही है।

विशेष