राष्ट्रीय

धनौल्टी: खस्ताहाल हुआ थत्यूड़-अग्यारना मोटर मार्ग, हादसों को दे रहा दावत

धनौल्टी: जौनपुर विकासखंड के थत्यूड़-अग्यारना (कफुल्टा) मोटरमार्ग इन दिनों खस्ताहाल हो गया है. मार्ग से डामर कई जगहों से उखड़ने लगा है. जिसके कारण स्थानीय लोगों और वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. उखड़े डामर के कारण अबतक कई दोपहिया वाहन इस मार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं. कफुल्टा के रहने वाले जयप्रकाश भट्ट बताते हैं कि इस बारे में कई बार प्रशासन और पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है. मगर अब तक मामला सिफर ही निकला है. उन्होंने कहा अधिकारी इस मोटरमार्ग की सुध लेने को तैयार ही नहीं है. इस संबंध में लोगों ने काबीना मंत्री धन सिंह रावत के जनता दरबार में भी शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला.

बता दें थत्यूड़-आग्यारना मोटरमार्ग का निर्माण पीएमजीएसवाई सिंचाई खण्ड-2 नई टिहरी के द्बारा 34717 लाख रूपये की लागत से साल 2015- 16 में शुरू किया गया था. जिसके रख-रखाव का जिम्मा निर्माण शुरू होने से पांच सालों तक इसी विभाग के पास था. मगर केवल 7 किलोमीटर लंबे इस मोटरमार्ग पर विभाग के उदासीन रवैया लोगों के गले नहीं उतर रहा है. लोगों का कहना है कि विभाग इस मामले में केवल औपचारिकता पूरी कर पांच साल पूरे होने का इंतजार कर रहा है.

वहीं, मामले पर PMGSY के सहायक अभियंता नरेन्द्र सिंह का कहना है कि ठेकेदार को डामरीकरण शुरू करने के निर्देश दे दिये गये हैं. उन्होंने कहा लॉकडाउन के चलते मजदूर उपलब्ध न होने के कारण काम में देरी हो रही है. उन्होंने कहा अगर वर्तमान ठेकेदार द्वारा जल्द डामरीकरण का काम शुरू नहीं किया जाता है तो ये काम दूसरे ठेकेदार को दिया जाएगा.

विशेष