देश/प्रदेश

ठाकुर सिंह को अभी तक नहीं मिली सरकारी सुविधा

(इन्द्रजीत असवाल )पौड़ी गढ़वाल : रिखणीखाल विकासखंड ग्राम झुंडई के ठाकुर सिंह रावत का परिवार  आज  सरकारी सुविधाओं का मोहताज हो रखा है ठाकुर सिंह रावत जी विगत कई वर्षों से दूसरे के मकान में रहने को मजबूर है ।

कारण इनका अपना मकान बरसात के  टूट चुका था जो कि अब रहने लायक नहीं है ठाकुर सिंह रावत जी के द्वारा स्थानीय जनप्रतिनिधियों को कई बार सूचित किया जा चुका है ।

लेकिन किसी ने उनकी सुध नहीं ली इसका ठाकुर सिंह रावत जी पर बहुत बुरा असर उनका एक लड़का सूरज पाल सिंह पिछले 4 साल से अनंतर शहर में रहता है लेकिन अपने मां बाप को फोन तक नहीं करता घर में आने की बात तो बहुत दूर है ।

ठाकुर सिंह रावत जी बड़े मन मसोसकर कहते हैं  कि मेरा एक बेटा है लेकिन आज उनका बेटा उनसे बहुत दूर हो चुका है उसका एक ही कारण है। कि उनके पास उनका अपना मकान नहीं किसी तरह ठाकुर सिंह रावत और उनकी पत्नी लोगों के घर में काम करके अपना पेट भरते हैं इस बुढ़ापा में आखिर कैसे जीएं लेकिन गांव वासी उनका साथ देते हैं छोटा-मोटा काम कर कर अपना पेट पाल लेते हैं  ।

राज्य सरकार  से अनुरोध है कि कृपया ठाकुर सिंह रावत जी के लिए मकान का निर्माण करवाएं ताकि उनका एक बेटा जो बरसों से बाहर है वह वापस उनके पास आ जाए ठाकुर सिंह रावत जी कहते हैं उनका बेटा केवल इस वजह से घर नहीं आता कि उनका अपना मकान नहीं है ।

वह दूसरे के मकान में रहते राज्य सरकार केंद्र सरकार कई योजनाएं चला रही हैं जिनसे गांव वासियों को रेन बसेरा  मिल सकता है लेकिन आज देखने को मिलता है गांव में कि ठाकुर सिंह रावत जी के जैसे कई परिवार ऐसे हैं ।

जो सरकारी योजनाओं के लिए तरस रहे लैंसडौन विधानसभा के माननीय विधायक दिलीप सिंह रावत  गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत जी से क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम सभा प्रधान सबसे निवेदन है कि कृपया एक बार ठाकुर सिंह रावत जी के पास जाएं और उनकी स्थिति देखें और उनकी स्थिति का और उनकी समस्या का समाधान करे

विशेष