Latest Newsविविध

कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग्स में आतंकियों ने 26 दिन में की 9 लोगों की हत्याएं

Kashmir: धरती का स्वर्ग कही जाने वाली कश्मीर घाटी फिर सुलग रही है. आतंकी चुन-चुनकर लोगों की हत्या कर रहे हैं. सरकारी कर्मचारियों को, बाहरी लोगों को और चर्चित लोगों को आतंकी अपने ‘सॉफ्ट टारगेट’ पर रख रहे हैं. बीते 26 दिन में 9 लोगों की हत्या आतंकी कर चुके हैं. आम लोगों को टारगेट कर आतंकी 1990 के दशक जैसा माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

इसी बीच गुरुवार को कुलगाम जिले में एक बार फिर हिंदू को टारगेट किया गया है. अब आतंकियों ने जिसकी गोली मारकर हत्या की है, उसका नाम विजय कुमार है. विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे.

विजय कुमार कुलगाम जिले के आरे मोहनपोरा इलाके में इलाकी देहाती बैंक में मैनेजर थे. आतंकियों ने उन्हें आज कई गोलियां मारीं. उन्हें अस्पताल लाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

विजय कुमार की हत्या से दो दिन पहले कुलगाम में ही एक सरकारी स्कूल की टीचर रजनी बाला की आतंकियों ने हत्या की थी. रजनीबाला कुलगाम के गोपालपुर के सरकारी स्कूल में टीचर थीं. आतंकियों ने स्कूल में घुसकर उन्हें गोली मारी थी.

26 दिन में टारगेट किलिंग्स की 9 घटनाएं

– 7 मईः श्रीनगर के डॉ. अली जन रोड के ऐवा ब्रिज के पास आतंकी हमले में पुलिस कॉन्स्टेबल गुलाम हसन डार घायल हो गए. शाम को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

– 9 मईः शोपियां के पंडोशन इलाके में आतंकियों की फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई. एक जवान समेत दो लोग घायल हुए थे.

– 12 मईः पुलवामा के गुडूरा गांव में जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल रेयाज अहमद ठोकर की आतंकियों ने उनके घर के पास हत्या कर दी.

– 12 मईः बड़गाम के चडूरा इलाके में सरकारी दफ्तर में घुसकर आतंकियों ने राजस्व अधिकारी राहुल भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी. राहुल भट्ट कश्मीरी पंडित थे.

– 17 मईः बारामूला जिले के दीवान बाग इलाके में स्थित एक वाइन शॉप पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंक दिया. इससे 52 साल के रंजीत सिंह की मौत हो गई. तीन लोग घायल हुए थे.

– 24 मईः आतंकियों ने पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी. इस हमले में उनकी 7 साल की बेटी घायल हो गई थी. आतंकी जब पुलिसकर्मी पर गोली चला रहे थे, तब बच्ची अपने पिता से चिपकी हुई थी.

– 25 मईः लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों ने घर में घुसकर कश्मीरी टीवी एक्ट्रेस अमरीन भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी.

– 31 मईः कुलगाम के गोपालपुर में आतंकियों ने एक हिंदू टीचर रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी.

– 2 जूनः कुलगाम में बैंक मैनेजर विजय कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई. विजय कुमार राजस्थान के रहने वाले थे.

Leave a Response