राष्ट्रीय

स्‍वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में आतंकियों ने फेंके ग्रेनेड, हमले में 2 जख्मी

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को आतंकवादियों के दो ग्रेनेड हमलों में अल्पसंख्यक समुदाय के एक नागरिक सहित दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि आतंकियों ने एक घंटे के भीतर दो ग्रेनेड हमले किए। पुलिस ने बताया कि पहला हमला बडगाम जिले के चदूरा में अल्पसंख्यक बस्ती में किया गया, जबकि दूसरा हमला श्रीनगर के पुलिस नियंत्रण कक्ष पर किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने ट्वीट किया, “आतंकवादियों ने बडगाम के गोपालपोरा चदूरा इलाके में ग्रेनेड फेंका, जिसमें एक नागरिक करण कुमार सिंह घायल हो गया और उसे इलाज के लिए श्रीनगर अस्पताल ले जाया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई गई है। इलाके की घेराबंदी की गई है। आगे की कार्रवाई जारी है।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”आतंकवादियों ने कश्मीर पुलिस नियंत्रण कक्ष पर ग्रेनेड फेंका, जिससे एक पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

रविवार को कुलगाम जिले में ग्रेनेड हमले, पुलिसकर्मी की मौत 

वहीं, जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को ग्रेनेड हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना दक्षिण कश्मीर जिले के कैमोह इलाके में हुई। कश्मीर मंडल की पुलिस ने ट्वीट किया, “कुलगाम के कैमोह में ग्रेनेड हमला किया गया। इस आतंकी घटना में पुंछ के मेंढर में तैनात ताहिर खान नामक पुलिसकर्मी घायल हो गया।” पुलिस ने बताया कि घायल पुलिसकर्मी को अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

शनिवार को आतंकियों ने श्रीनगर में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड फेंका

इससे पहले श्रीनगर के ईदगाह इलाके में शनिवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बल के कर्मियों पर एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें CRPF का एक जवान घायल हो गया। श्रीनगर पुलिस ने ट्वीट किया, “आतंकवादियों ने अली जान रोड, ईदगाह पर सुरक्षा बलों की ओर एक ग्रेनेड फेंका।” पुलिस ने कहा कि विस्फोट में सीआरपीएफ के एक जवान को मामूली चोट आई है।

Leave a Response