विविध

कौसानी में निर्माणाधीन दस कमरों का होटल तहसील प्रशासन ने किया सीज

कौसानी में निर्माणाधीन दस कमरों का होटल तहसील प्रशासन ने सीज कर दिया है। यह श्रेणी सात और राज्य सरकार की भूमि पर बन रहा था। प्रशासन के अनुसार यह निर्माण बगैर किसी अनुमति के हो रहा था।

जिसकी लंबे समय से शिकायत प्रशासन को मिल रही थी। जिला प्राधिकरण ने शिकायत को सही पाया। प्राधिकरण के सचिव के आदेश के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है। प्रशासन की कार्रवाई के बाद अवैध निर्माण करने वालों में हड़कंप मच गया है।

जिले मे जिला विकास प्राधिकरण और महायोजना लागू है। निर्माण के लिए अनुमति लेनी होती है। लेकिन कौसानी में एक होटल बिना अनुमति के बनाया जा रहा था। जिसकी शिकायत प्रशासन और जिला विकास प्राधिकरण के पास थी। प्राधिकरण ने जांच के बाद पुलिस प्रशासन की मदद से कार्रवाई की।

तहसीलदार तितिक्षा जोशी के नेतृत्व में प्रशासन दल बल के साथ मौके पर पहुंचा। निर्माणाधीन होटल को सीज कर दिया है। उधर, जिले के तमाम हिस्सों में भी बिना अनुमति के भवन निर्माण की बाढ़ आ गई है। प्रशासन की सख्त कार्रवाई के बाद बगैर नक्शा पास किए निर्माण करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। इधर, एसडीएम राजकुमार पांडेय ने सख्त लहजे में कहा कि क्षेत्र में बगैर अनुमति के हो रहे निर्माण कार्य को बंद किया जाएगा। चाहे कोई कितना ही प्रभावशाली क्यों न हो।

Leave a Response