Latest Newsनेतागिरी

टिहरी से भाजपा के विधायक धन सिंह नेगी कांग्रेस में हुए शामिल

देहरादून: चुनावी दौर में दल-बदल होना अब आम बात हो चुकी है. नेताओं को जहां भी अपना हित दिखाई देता है वो वहीं पाला बदल लेते हैं. उत्तराखंड में भी फिलहाल यही दौर जबरदस्त तरीके से जारी है. नेता निकाले और अदले-बदले जा रहे हैं. गुरुवार सुबह एक बार फिर प्रदेश में भारी उलटफेर देखने को मिला है. एक तरफ किशोर उपाध्याय ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया तो वहीं टिहरी विधानसभा से भाजपा के सिटिंग विधायक धन सिंह नेगी ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है.उत्तराखंड में टिहरी विधानसभा पर भाजपा और कांग्रेस आखिरी पल तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाए हैं.

ऐसा इसलिए भी क्योंकि किशोर उपाध्याय के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने की संभावना बनी हुई थीं. उधर आज किशोर उपाध्याय के भाजपा में शामिल होते ही ये तय हो गया कि भाजपा टिहरी विधानसभा से किशोर उपाध्याय को चुनाव लड़ाने जा रही है तो ऐसे में खुद को ठगा सा महसूस कर रहे टिहरी से बीजेपी के वर्तमान विधायक धन सिंह नेगी ने भी फौरन पलटी मारी और कांग्रेस का दामन थाम लिया. 

धन सिंह नेगी आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के आवास पर पहुंचे और कांग्रेस के प्रति अपनी निष्ठा जाहिर की. जाहिर है कि भाजपा से टिकट कटने के चलते विधायक धन सिंह नेगी ने हरीश रावत से बात कर कांग्रेस का दामन थामा है. अब टिहरी विधानसभा से कांग्रेस धन सिंह नेगी को अपना प्रत्याशी बनाने जा रही है. जैसे की उम्मीद है अगर बीजेपी किशोर उपाध्याय को टिकट देती है तो सीधा मुकाबला नेगी बनाम उपाध्याय हो जाएगा.

Leave a Response