विविध

तमिलनाडु: DMK से निष्कासित केपी रामलिंगम BJP में शामिल

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के पूर्व सांसद केपी रामलिंगम (KP Ramalingam) शनिवार को भाजपा (BJP) में शामिल हो गए. रामलिंगम को इसी साल मार्च में एमके स्टालिन (MK Alagiri) ने पार्टी से निलंबित कर दिया था. एमके अलागिरी के करीबी माने जाने वाले केपी रामलिंगम ने भी कहा कि वह द्रमुक नेता को भाजपा में लाने की कोशिश करेंगे. भाजपा के राज्य प्रभारी सीटी रवि और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन की उपस्थिति में केपी रामलिंगम पार्टी में शामिल हुए. इस दौरान भाजपा नेताओं के साथ पोन राधाकृष्णन और एच राजा भी मौजूद रहे.

मार्च में केपी रामलिंगम को अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत डीएमके से निलंबित कर दिया गया था. कोरोनोवायरस मुद्दे पर एमके स्टालिन द्वारा दिए गए प्रस्ताव के खिलाफ बोलने को लेकर रामलिंगम पर यह कार्रवाई हुई.

‘एमके अलागिरी के साथ मेरे करीबी रिश्ते’

भाजपा में शामिल होने के बाद केपी रामलिंगम ने कहा कि वह एमके स्टालिन के भाई एमके अलागिरी को पार्टी में लाने की कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा, “एमके अलागिरी के साथ मेरे करीबी रिश्ते हैं. मैं उन्हें भारतीय जनता पार्टी में लाने की कोशिश करूंगा.”

‘भाजपा को मजबूत करने की दिशा में करूंगा काम’

केपी रामलिंगम ने कहा कि वह भाजपा को मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे. उन्होंने कहा कि जब वह 30 साल पहले डीएमके में शामिल हुए थे, तब डीएमके को बड़ा झटका लगा था. लेकिन, उन्होंने डीएमके को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की.

उदयनिधि स्टालिन गिरफ्तार

डीएमके के युवा विंग के नेता उदयनिधि स्टालिन को तमिलनाडु के नागापट्टिनम जिले में शुक्रवार को विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के बड़े पैमाने पर चल रहे प्रचार कार्यक्रम के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया. पार्टी प्रमुख एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन को गिरफ्तार कर लिया गया, क्योंकि पुलिस ने थिरुकुवलाई में कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी थी.

द्रमुक ने पुलिस की कार्रवाई पर उठाया सवाल 

पुलिस की कार्रवाई की निंदा करते हुए द्रमुक सदस्यों ने विरोध प्रदर्शन किया. द्रमुक का कहना है कि अगले 75 दिनों में उसके 15 नेता सभी 234 विधानसभा क्षेत्रों में अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) सरकार के कुशासन को उजागर करने के लिए लोगों से मिलेंगे.

विशेष