देश/प्रदेश

स्वामी शिवानंद ने पुलिस प्रशासन पर लगाया झूठे केस में फंसाने का आरोप

हरिद्वार: गंगा की निर्मलता और अविरलता के लिए अनशन पर बैठे मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद ने प्रदेश की पुलिस पर षड्यंत्र रचकर उन्हें झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाया है. पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि गंगा रक्षा के लिए अनशन करने वाले संत गोपालदास के जरिए उत्तराखंड पुलिस के डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने उन पर झूठा केस करने साजिश रची थी. उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम हरिद्वार पहुंचे संत गोपालदास ने उन्हे यह बताया है जिसे उन्होंने रिकॉर्ड भी किया है.

शिवानंद ने कहा कि अशोक कुमार ने गोपालदास को सरकारी गवाह बनाने के लिए दबाव डाला और देहरादून में झूठी प्रेस वार्ता कराई लेकिन, गोपालदास ने उनकी बात को स्वीकार नहीं किया. तब पुलिस ने उन्हें जेल में डालकर उनकी खूब पिटाई भी की.

बता दें कि मातृ सदन की साध्वी पद्मावती पिछले 15 दिसंबर से अनशन पर है और अब उनके शिष्य आत्मबोधानंद के अनशन त्यागने के बाद स्वामी शिवानंद 10 मार्च से अनशन पर बैठ गए है. स्वामी शिवानंद ने मुख्यमंत्री, हरिद्वार डीएम, एसएसपी, के साथ ही समेत डीजी अशोक कुमार पर कार्रवाई के लिए एक पत्र लिखा है. जिसे उन्होंने दिल्ली और उत्तराखंड के सभी जजों से लेकर प्रदेश के राज्यपाल और राष्ट्रपति को भी भेजने की बात कही है.

विशेष