उम्मीदें

माउंटेनियर्स एकेडमी भगवानपुर के छात्र ने बोर्ड में हासिल किया दसवां रैंक

देहरादून। शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों द्वारा कक्षा 10 एवं कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक प्राप्त कर 1से 10 रैंक तक के छात्रों को उत्तराखंड सरकार द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय शैक्षिक उत्कृष्टता पुरस्कार से नवाजा गया । इस पुरस्कार में प्रोत्साहन स्वरूप छात्रों को Rs 5100, एक प्रशस्ति पत्र एवं एक मोमेंटो भेंट स्वरूप दिया गया ।

माउंटेनियर्स एकेडमी भगवानपुर शिक्षा के क्षेत्र में लगातार नए आयामों को विकसित करता जा रहा है प्रत्येक वर्ष कक्षा 10 हो या कक्षा 12 इस विद्यालय से छात्र उत्तम अंक प्राप्त कर बोर्ड में एक से लेकर दस रैंक में अपना स्थान प्राप्त करते आ रहे हैंI 2021 में होनहार छात्र आत्रेय ढौंडियाल ने 98.6 % अंक प्राप्त कर बोर्ड में दसवां रैंक प्राप्त किया । उनकी इस सफलता के लिए हरिद्वार जनपद के मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा उन्हें पंडित दीनदयाल उत्कृष्टता शैक्षिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

विद्यालय की प्रधानाचार्या शालिनी ध्यानी ने बताया कि विद्यालय का शैक्षिक माहौल एवं मेहनती अध्यापक इस सफलता के लिए सदैव बधाई के पात्र हैं । विद्यालय के संरक्षक डॉक्टर अरुण प्रकाश ( सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर ऑफ एजुकेशन दिल्ली ) का विशेष ध्यान शिक्षा की गुणवत्ता पर रहता है जिस का सीधा असर विद्यालय के परीक्षा परिणाम पर देखने में आता है।

Leave a Response