देश/प्रदेश

सीधी भर्ती प्रक्रिया को लेकर सरकार ने दिये कड़े निर्देश

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत के कड़े निर्देश के बाद अब हर महीने में तीन बार सीधी भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा की जा रही है. प्रमुख सचिव राधा रतूड़ी ने सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर सीधी भर्ती प्रक्रिया को लेकर समीक्षा करते हुए इसमें तेजी लाने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि नियमावली के संबंध में किसी भी प्रकार की समस्या हो तो विभागीय अधिकारी कार्मिक विभाग में व्यक्तिगत रूप से आकर दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं.

अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सचिवालय में हुई बैठक में सीधी भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा की. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने हर महीने की 9, 19 और 29 तारीख को सीधी भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. जिसके तहत यह बैठक आयोजित की गई है. बैठक में उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और तमाम विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे. इस दौरान अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने कहा कि जिन विभागों में एकीकरण की प्रक्रिया की जानी है. वहां से जल्द से जल्द रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अध्ययन कर राज्य लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेजा जाए.

बता दें कि उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा अध्ययन की प्रक्रिया को 30 दिसंबर तक ऑनलाइन कर दिया जाएगा. जिसका इस बैठक में इसका प्रेजेंटेशन भी किया गया. सोमवार से इससे संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत के निर्देशों पर भर्ती प्रक्रिया की लगातार समीक्षा की जा रही है. इससे पहले 3 और 13 दिसंबर को अपर सचिव कार्मिक के स्तर पर समीक्षा की जा चुकी है. 3 दिसंबर को पीसीएस की भर्ती और 13 दिसंबर को यांत्रिक सेवाओं में भर्ती के संबंध में समीक्षा की गई थी.

विशेष