देश/प्रदेश

मतदान के दौरान चुनाव कर्मी की मौत से हड़कंप

नई दिल्ली,  दिल्ली विधानसभा चुनाव के मतदान के दौरान एक चुनाव अधिकारी की मौत से हड़कंप मच गया है। चुनाव अधिकारी के मौत की ये घटना उत्तर-पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में हुई है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली अंतर्गत बाबरपुर प्राइमरी विद्यालय के पोलिंग केंद्र में ये दुखद घटना हुई है।

 

दैनिक जागरण संवाददाता शुजाउद्दीन ने बताया कि ड्यूटी के दौरान मरने वाले चुनाव अधिकारी का नाम उधम सिंह है। वह नंद नगरी के राजकीय स्कूल में शिक्षक थे। उनकी ड्यूटी बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में लगी हुई थी। हालांकि, इस घटना से मतदान प्रक्रिया प्रभावित नहीं हुई है।

 

कल से ही वह मतदान केंद्र पर ड्यूटी पर तैनात थे। आज सुबह मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही अचानक उनकी तबियत बिगड़ गयी।

आनन-फानन में साथी मतदानकर्मियों ने उन्हें जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक उधम सिंह की मौत की वजह हार्ड अटैक बताई जा रही है। वहीं दिल्ली पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत की सही वजह पता चल सकेगी।

इस घटना की वजह से कुछ देर के लिए मतदान केंद्र पर अफरातफरी मच गई। उधम सिंह के परिजन को घटना की सूचना दे दी गई है।

 

हालांकि, इस दौरान मतदान प्रक्रिया को प्रभावित नहीं होने दिया गया है। मालूम हो कि आज सुबह 8 बजे दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हुई है। मतदान शुरू होने से पहले ही ज्यादातर पोलिंग सेंटर पर वोटरों की लंबी कतार लग गई थी।

मतदान के दौरान वोटरों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो चुनाव आयोग ने इस बार इसके खास इंतजाम किए हैं। अब तक केवल दो जगह पर ही तकनीकी वजहों से मतदान प्रक्रिया देरी से शुरू होने की सूचना मिली है।

ये दो मतदान केंद्र यमुना विहार और लोधी इस्टेट एरिया है। यमुना विहार के C10 ब्‍लॉक और  सरदार पटेल विद्यालय में बूथ नंबर 114 में वोटिंग के दौरान थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। शेष जगहों पर मतदान प्रक्रिया सामान्य चल रही है।

विशेष