Latest Newsउत्तराखंड

STF और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम ने तीन नशा तस्करों को किया गिरफ्तार

देहरादून: चुनाव आचार संहिता के दरमियान उत्तराखंड में नशा तस्करी रोकने के लिए पुलिस अभियान चलाए हुए है. साथ ही पुलिस टीमें लगातार चेकिंग अभियान चलाकर आरोपियों की धरपकड़ कर रही है. इसी कड़ी में ताजा मामला हरिद्वार क्षेत्र से सामने आया है, जहां एसटीएफ और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम ने चंडी घाट चेकपोस्ट पर अभियान के तहत तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं उत्तराखंड सरकार लिखे कार को ड्रग्स तस्करी के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.कार्रवाई के दौरान पकड़े गए वाहन पर उत्तराखंड सरकार लिखा हुआ था और वाहन से नशा तस्करी की जा रही थी. एसटीएफ और एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम द्वारा आरोपियों के पास से 95 ग्राम स्मैक बरामद किया गया. जिसकी कीमत सात लाख रुपए आंकी जा रही है. वहीं वाहन में उत्तराखंड सरकार लिखा होने पर एसटीएफ इसकी अलग से जांच कर रही है. 

वहीं पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वो बरेली से मादक पदार्थ की खरीद कर हरिद्वार, देहरादून में सप्लाई करते थे. वो मोटे मुनाफे के लिए स्मैक तस्करी करते थे. आरोपियों ने बताया कि वो उत्तर प्रदेश के बरेली शाहजहांपुर से कम कीमत पर नशा सामग्री लाकर उत्तराखंड के अलग-अलग जगह पर ऊंचे दामों में सप्लाई करते हैं.

वाहन की तलाश में जुटी पुलिस: वहींएसटीएफ की प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि कार तुषार गुप्ता (28) पुत्र नवीन गुप्ता निवासी तिलक रोड, महावीर जैन कन्या इंटर कॉलेज देहरादून के नाम RTO रिकॉर्ड में दर्ज है. STF के मुताबिक जांच में यह भी पता चला कि यह कार सत्यम अरोड़ा पुत्र अनिल अरोड़ा निवासी शिव विहार अंबेडकर नगर ज्वालापुर हरिद्वार को कुछ समय पहले विक्रय की गई थी. वहीं जब वाहन पर उत्तराखंड सरकार लिखे जाने के संबंध में गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की गई तो अभियुक्त जान आलम ने बताया कि सत्यम अरोड़ा के पिता सेल्स टैक्स विभाग में कार्यरत हैं. जिस कारण उसने अपनी गाड़ी पर उत्तराखंड सरकार लिखा है. फिलहाल मामले की जांच गहनता से की जा रही है.

गिरफ्तार नशा तस्करों के नाम
1-जान आलम (27) पुत्र शमीम निवासी ग्राम रायपुर, थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार.
2-हारून (26) पुत्र सलीम निवासी मोहल्ला किला कस्बा व थाना मंगलौर हरिद्वार.
3-अमजद (25) पुत्र शमशेर निवासी कस्बा व थाना कलियर जनपद हरिद्वार.

Leave a Response