देश/प्रदेश

श्रीनगर में गरीब मजदूरों के लिए विधायक धनसिंह ने की दिन-रात खाने की व्यवस्था

श्रीनगर: देश इन दिनों कोरोना के संकट से जूझ रहा है. कोरोना संक्रमण के चलते मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इस महामारी को रोकने के लिए लोगों को आपस में दूरी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं. 25 मार्च को ही प्रधानमंत्री मोदी ने 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी. इसके बाद से गरीबों-मजदूरों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. जो लोग रोटी का इंतजाम नहीं कर पा रहे हैं उनके लिये श्रीनगर में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धन सिंह रावत ने विशेष व्यवस्था कराई है. श्रीनगर में गरीबों को खाना वितरित किया जा रहा है.

श्रीनगर में कोरोना वाइरस की महामारी में मानवता अपना धर्म निभा रही है. आज से शहर में कोई भी गरीब भूखा नहीं रहेगा. बड़ी संख्या में लोगों को भोजन कराया जा रहा है. श्रीनगर विधायक और सूबे के उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत ने इसके लिए व्यवस्था बनाई है. श्रीनगर में बेसहारा, मजदूरों को भोजन कराने की व्यवस्था की गई है.

बता दें कि इस व्यवस्था में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. श्रीनगर में बड़ी संख्या में मजदूर वर्ग रहते हैं. ये लोग दिन भर मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का पालन पोषण करते हैं. कोरेना वाइरस के प्रकोप ने इनसे इनकी रोजी रोटी छीन ली है. उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने भाजपा कार्यकर्ताओं से इन लोगों की भरपूर मदद करने को कहा है.

यहां भाजपा कार्यकर्ता लोगों के लिए भोजन भी बना रहे हैं और खिला भी रहे हैं. इससे गरीब मजदूरों के चेहरे भी थोड़े से खिले हुए हैं. भाजपा के नगर अध्यक्ष गिरीश पैन्यूली ने बताया कि हर दिन इसी तरह से खाने की व्यवस्था की जाएगी. पैन्यूली ने कहा कि श्रीनगर विधानसभा सीट के अन्य क्षेत्रों में भी किसी को भूखा नहीं रहने दिया जाएगा. इसे ध्यान में रखकर सभी के खाने की व्यवस्था की गई है.

विशेष