उम्मीदें

पंतनगर-दिल्ली के लिए आठ अप्रैल से शुरू होगी स्पाइस जेट की हवाई सेवा

पंतनगर : स्पाइस जेट की दिल्ली-पंतनगर के बीच हवाई सेवा आठ अप्रैल से शुरू होगी। इससे पहले टेक्निकल सेफ्टी टीम पंतनगर एयरपोर्ट की जांच करेगी। जांच में यह देखा जाएगा कि रनवे पर दो विमानों के बीच कितनी दूरी है। जिससे विमान के उड़ान व लैंडिंग के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो। 78 सीटर स्पाइस जेट का विमान इंडिगो एयरलाइंस से बड़ा है।

ऊधम सिंह नगर जिले में रुद्रपुर, पंतनगर व सितारगंज में सिडकुल है तो काशीपुर व महुआखेड़ागंज में भी औद्योगिक क्षेत्र है। साथ ही कुमाऊं आने वाले उद्यमियों, पर्यटकों एवं पंत विवि विज्ञानियों व विशेषज्ञों के लिए भी पंतनगर तक हवाई सेवा उपलब्ध है। ऐसे में इस सुविधा में बढ़ोत्तरी को देखते हुए स्पाइस जेट कंपनी भी दिल्ली-पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इसके लिए पंतनगर एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट का दफ्तर तैयार हो रहा है।

स्पाइस जेट की हवाई सेवा आठ अप्रैल से दिल्ली से शुरू होगी। फ्लाइट दोपहर 12:15 बजे दिल्ली से रवाना होकर पंतनगर एयरपोर्ट पर अपराह्न 1:15 बजे लैंड करेगी। यहां से दिल्ली के लिए 1:45 बजे विमान रवाना होगा। विमान की क्षमता 78 सीटों की है। जबकि 27 मार्च से इंडिगो की शुरू हो चुकी विमान की क्षमता 72 सीटों की है।

ऐसे में रनवे पर दोनों विमानों की पार्किंग के दौरान कितनी दूरी होगी, इसके लिए सोमवार को स्पाइस जेट की टेक्निकल सेफ्टी टीम के एयरपोर्ट आने की संभावना है। स्पाइस जेट डिस्ट्रीब्यूशन हेड जितेंद्र नाथ यादव ने बताया कि आठ अप्रैल से शुरू होने जा रही सेवा के लिए आनलाइन बुङ्क्षकग होने लगी है।

पंतनगर के एयरपोर्ट निदेशक राजीव पुनेठा ने बताया कि स्पाइस जेट की टेक्निकल टीम के सोमवार तक आने की उम्मीद है। जो सेफ्टी ऐसेसमेंट करेगी। इसमें रनवे की लेंथ और फ्लाइट पार्किंग की स्थिति फाइनल होगी। अभी स्पाइस जेट की ओर से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हवाई सेवा शुरू करने का शेड्यूल नहीं दिया गया है।

Leave a Response