देश/प्रदेश

राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली पर बिफरे समाजसेवी रघुबीर बिष्ट

धुमाकोट: रामनगर-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग की बदहाली पर धुमाकोट के ग्रामीण भड़क उठे हैं। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग कार्यालय अदालीखाल में प्रदर्शन करते हुए प्रदेश सरकार से जल्द हाईवे की मरम्मत करवाने की मांग की। कहा कि पूर्व में कई बार आश्वासन देने के बाद भी अधिकारी एनएच की सुध लेने को तैयार नहीं हैं।

हिल्स डेवलपमेंट मिशन के अध्यक्ष रघुबीर बिष्ट के नेतृत्व में ग्रामीणों ने अदालीखाल स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग के प्रभागीय कार्यालय में पहुंचकर प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने कहा कि रामनगर-बुआखाल राष्ट्रीय राजमार्ग से हर रोज सैकड़ों लोग आवाजाही करते हैं, लेकिन पिछले कई माह से राष्ट्रीय राजमार्ग बदहाल पड़ा हुआ है। मार्ग पर बने गड्ढों के कारण वाहनों में सवार यात्रियों की सांसे अटकी रहती हैं। हल्की बरसात होने पर गड्ढों में पानी भर जाता है। ऐसे में मार्ग से गुजरने वाले दोपहिया वाहन चालकों को सबसे अधिक परेशानी होती है।

बताया कि ग्रामीण पूर्व में भी कई बार राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत करवाने की मांग उठा चुके हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी ध्यान देने को तैयार नहीं है। कहा कि यदि जल्द मार्ग की मरम्मत का कार्य शुरू नहीं किया गया तो स्थानीय जनता 15 मार्च से उग्र आंदोलन करेगी। इस मौके पर पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, जिला पंचायत सदस्य अजीत सिंह बिष्ट, विनोद पटवाल, विक्रम रावत, धर्मवीर उनियाल, रूपेंद्र रावत, रणवीर रावत आदि मौजूद रहे।

विशेष