देश/प्रदेश

लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन क्यों नहीं कर रहे हैं

देहरादून: कोरोना वायरस की जद में वर्तमान में विश्व के कई देश आ गए हैं, जिसके प्रकोप से भारत भी अछूता नहीं है. ऐसे में देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 14 अप्रैल तक देशभर में पूर्ण रूप से लॉकडाउन की घोषणा कर चुके हैं. इसी कड़ी में प्रदेश की पुलिस बीती 23 मार्च से सूबे के सभी जिलों में लॉक डाउन का पालन करवा रही है. बावजूद इसके राजधानी के बाजारों की कुछ दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करवा रहे हैं.

आम लोगों की सहूलियत को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज से प्रदेशभर में सुबह सात बजे से दोपहर एक बजे तक दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है. वहीं राशन की दुकाने हों या सब्जी मंडी, यहां पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं. इससे संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है.

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने साफ तौर पर यह भी कहा है, कि लोग बाजार आने के लिए दो पहिया वाहनों का ही उपयोग करेंगे. लेकिन मुख्यमंत्री के इस आदेश का पालन स्थानीय लोग नहीं कर रहे हैं. लोग सुबह सात बजे से ही अपनी कारों से निकल पड़ते हैं, जिससे क्षेत्र के मुख्य चौराहों पर ट्रैफिक साफ देखा जा सकता है.

विशेष