देश/प्रदेश

औली में जाम कर हुई बर्फ़बारी

चमोली: मौसम विभाग उत्तराखंड के पूर्वानुमान के मुताबिक चमोली के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में सुबह से ही बर्फबारी हो रही है. जनपद के निचले इलाकों में बारिश सुबह से बारिश हो रही है, जिससे चमोली का तापमान शून्य से नीचे पहुंच चुका है.

मौसम विभाग के द्वारा बारिश और बर्फबारी को देखते हुए चमोली में अलर्ट जारी किया है. जिलाधिकारी चमोली स्वाति एस भदौरिया ने एसडीआरएफ और प्रशासन को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

चमोली में स्थित विश्व प्रसिद्ध हिमक्रीड़ा स्थल औली में देर रात मौसम खराब होने के बाद आज सुबह एक बार फिर से बर्फबारी शुरू हो चुकी है.

औली में लगातार हो रही बर्फबारी से चारों ओर बर्फ की सफेद चादर बिछी गई है. हरे पेड़ भी बर्फ से सफेद नजर आ रहे हैं.

यही नहीं औली में स्थित होटल भी पूरी तरह बर्फ से ढके हुए हैं. अभी तक 3 से 4 फीट तक बर्फ जम चुकी है. वहीं, जनपद के निचले इलाकों में भी तेज बारिश के कड़ाके की ठंड हो रही है. ठंड के चलते लोग घरों में कैद रहने को मजबूर हैं.

औली के साथ-साथ बदरीनाथ, हेमकुंड सहिब सहित अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हो रही है. बदरीनाथ धाम में भी करीब 6 से 7 फीट तक बर्फ जम चुकी है.

पहाड़ों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी को देखते हुए जिला प्रशासन ने जनपद की सभी तहसीलों और एसडीआरएफ, पुलिस को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये हैं.

विशेष