देश/प्रदेश

गदरपुर में खैर की तस्करी कर रहे बाइक सवार तस्करों ने पुलिस पर कर दी फायरिग

गदरपुर : खैर की तस्करी कर रहे बाइक सवार तस्करों ने पुलिस पर फायरिग कर दी। इस हमले में पुलिस कर्मी बाल-बाल बच गए। बाद में तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने छह बाइक समेत 25 कुंतल खैर की लकड़ी कब्जे में लेकर छह तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शनिवार की रात सकैनिया पुलिस चौकी के उपनिरीक्षक प्रकाश बिष्ट पुलिस कर्मियों के साथ ग्राम कनकटा की पुलिया के पास गश्त पर थे। इसी बीच पिपलिया जंगल की तरफ से कुछ लोग बाइकों से आते हुए दिखे। बाइक के पीछे खैर के गिल्टे बंधे हुए थे। यह देख पुलिस कर्मियों ने उन्हें रूकने का इशारा किया। जब बाइक सवार नहीं रुके तो सिपाही विवेक कुमार ने एक बाइक सवार को नीचे गिरा दिया। इस पर लकड़ी तस्करों ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। तस्कर फायरिग करते हुए अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए। सूचना थानाध्यक्ष जसविदर सिंह भी पहुंच गए। पुलिस ने तस्करों की काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिले।

बाद में पुलिस ने तस्करों की छह बाइक और उसमें लोड करीब 25 कुंतल खैर की लकड़ी जब्त कर ली। थानाध्यक्ष जसविन्दर सिंह ने बताया कि रंजीत सिंह पुत्र वीर सिंह, जसवंत सिंह पुत्र दीवान सिंह निवासी कंगनगढी, मिलकखानम, रामपुर और राजू पुत्र नौबत राम, राजू पुत्र रघुवीर, विक्की पुत्र जगदीश निवासी कुलवंत नगर तथा अनूप पुत्र पूरन सिंह, कुलदीप पुत्र पूरन सिंह निवासी कलकती के खिलाफ धारा 379, 411, 186, 353, 307 आइपीसी एवं 26/52 वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि तस्करों ने करीब दो फायरिग की है।

विशेष