देश/प्रदेश

स्मार्ट बनेगा दून

देहरादून,  दून को स्मार्ट बनाने की दिशा में एक लंबी छलांग लगाई गई। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देहरादून स्मार्ट सिटी लि. कंपनी के 575.18 करोड़ रुपये के कार्यों का एक साथ शिलान्यास किया।

इसके साथ ही दून में एक साथ इतनी लागत की योजनाओं की नींव रखे जाने का कीर्तिमान भी स्थापित हो गया।

रविवार को सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नौ कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने दून को स्मार्ट बनाने के लिए अपनाए जा रहे स्मार्ट तरीकों पर कंपनी के सीईओ डॉ. आशीष श्रीवास्तव की पीठ थपथपाई।

साथ ही उम्मीद जताई कि सभी कार्य समय पर पूरे भी कर दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर की सेवाओं का उद्घाटन भी कर दिया जाएगा।

उन्होंने इस सेंटर का नाम ‘सदैव दून’ रखने की घोषणा भी की। वहीं, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि कोई भी बड़ा काम शुरू करने पर कुछ परेशानी जरूर होती है, मगर जनता को धैर्य का परिचय देना चाहिए। यह सब कुछ उन्हीं की सुविधा के लिए किया जा रहा है।

कार्यक्रम में प्लास्टिक वापसी अभियान के दौरान 500 किलो से अधिक प्लास्टिक जमा करने वाले विजेता स्कूल व छात्रों को पुरस्कृत किया गया। साथ ही स्वच्छ कॉलोनी अवार्ड-2019 व विशेष पार्षद का अवार्ड भी दिया गया।

इस अवसर पर कैंट क्षेत्र के विधायक हरबंस कपूर, धर्मपुर क्षेत्र के विधायक विनोद चमोली, राजपुर रोड क्षेत्र के विधायक खजान दास, सहसपुर विधायक सहदेव सिंह पुंडीर, महापौर सुनील उनियाल गामा, मंडलायुक्त रविनाथ रमन, स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ डॉ. आशीष श्रीवास्तव, सचिव शहरी विकास अरविंद सिंह ²यांकी आदि उपस्थित रहे।

विशेष