Latest Newsउत्तराखंड

अवैध नियुक्तियों के मामले में जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज में फिर पड़ा SIT का छापा

पौड़ीः जीबी पंत अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संस्थान घुड़दौड़ी में एसआईटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) का छापा पड़ने से हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि एसआईटी को कॉलेज में अवैध नियुक्तियों से जुड़े सभी दस्तावेज मिले हैं. एसआईटी की तीन सदस्यीय टीम ने संस्थान में पहुंच कर अवैध नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेजों की जांच की. एसआईटी ने दूसरी बार छापेमारी की है.

पिछले महीने भी पड़ा था छापा: गौरतलब है कि इससे पहले एसआईटी द्वारा 24 व 25 जनवरी 2022 को दो दिन तक संस्थान में हुई अवैध नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेज टटोले गए थे. जिसमें वर्ष 2018-19 में संस्थान में कुलसचिव, प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर हुई नियुक्तियों से जुड़े दस्तावेजों को कब्जे में लेकर सीलबंद किया था. इसको लेकर संस्थान के निलंबित कुलसचिव संदीप कुमार पर अवैध तरीके से नियुक्तियों के आरोप लगाए गए हैं. जिसमें उनकी कुलसचिव पद पर नियमित नियुक्त‌ि पर भी सवाल उठाए गए. इसमें शासन ने कुलसचिव संदीप कुमार को 20 ‌सितंबर 2021 को निलंबित किया.

एसआईटी टीम के सदस्य व सीओ सदर पीएल टम्टा ने बताया कि टीम ने पहली छापेमारी में अवैध नियुक्तियों से जुड़े अहम दस्तावेज कब्जे में लेकर सीलबंद किए थे. इस छापेमारी में इन दस्तावेजों की जांच की गई. जिसमें नियुक्तियों से जुड़े सभी दस्तावेज मिल गए हैं. उन्होंने बताया कि टीम को कई अहम दस्तावेज भी इस दौरान मिले हैं.

Leave a Response