देश/प्रदेश

शरद पवार बोले BJP को समर्थन देने का NCP का फैसला नहीं

मुंबई: महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के समर्थन से भारतीय जनता पार्टी ने सरकार बना ली है. इस पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सफाई देते हुए कहा कि यह फैसला उनकी जानकारी के बैगर हुआ है.

बता दें कि शनिवार को एक बड़ी राजनीतिक घटनाक्रम के बीच देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी के अजित पवार के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बना ली है. बीजेपी ने अजित पवार को सूबे का डिप्टी सीएम बनाया है.

इस पर एनसीपी के मुखिया शरद पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन देकर सरकार बनाने का अजित पवार का निजी फैसला है. इससे एनसीपी का कोई लेना देना नहीं है. पार्टी का अजित पवार के इस निर्णय से कोई संबंध नहीं है.

दूसरी तरफ एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान आया है. उन्होंने अजित पवार के इस कदम पर सफाई देते हुए कहा कि यह एनसीपी का निर्णय नहीं है और ना ही शरद पवार का कोई समर्थन है.

बता दें कि महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री के तौर पर एक बार फिर भाजपा के देवेंद्र फड़णवीस की वापसी के साथ ही महीने भर से चल रहे राजनीतिक गतिरोध का नाटकीय रूप से अंत हो गया.

राकांपा नेता अजित पवार ने यहां राज भवन में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने यहां सुबह करीब साढ़े सात बजे एक समारोह में दोनों को शपथ दिलायी.

विशेष