उम्मीदें

बागेश्वर में शामा उप तहसील का हुआ शुभारंभ, 36 गांवों को मिलेगा लाभ

बागेश्वरः कपकोट के शामा गांव में वर्ष 2015-16 में मंजूर उप तहसील का विधिवत शुभारंभ हो गया है. उप तहसील भवन तक सड़क न बनने से शामा उप तहसील का शुभारंभ नहीं हो पा रहा था. उप तहसील में 36 गांव शामिल हैं.

कपकोट विधायक बलवंत सिंह भौर्याल, जिलाधिकारी विनीत कुमार ने उप तहसील का शुभारंभ किया. विधायक भौर्याल ने कहा कि उप तहसील का संचालन होने से क्षेत्र के 36 गांवों को लाभ मिलेगा. उप तहसील में एक कानूनगो क्षेत्र और चार पटवारी क्षेत्रों को शामिल किया गया है. क्षेत्र के लोगों को खसरा, खतौनी निकालने और राजस्व विभाग से संबंधित कार्यों में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होगी.

उन्होंने कहा कि शामा उप तहसील का भवन पहले ही बनकर तैयार हो गया था, लेकिन सड़क न होने के कारण उप तहसील का संचालन नहीं हो पा रहा था. सड़क का निर्माण कराने के बाद उप तहसील के शुभारंभ का रास्ता साफ हुआ. कहा कि एसडीएम की मांग पर उप तहसील के लिए फर्नीचर की व्यवस्था की गई है. उप तहसील में डाटा एंट्री ऑपरेटर को तैनात किया जाएगा. इस भवन में 21 कमरे हैं.

पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध कराने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा. डीएम विनीत कुमार और जनप्रतिनिधियों ने ग्राम भनार निवासी गोविंद सिंह पुत्र बहादुर सिंह को प्रथम खसरा, खतौनी की नकल उपलब्ध करवाई. इस दौरान कुमेर सिंह को मुख्यमंत्री राहत कोष से प्राप्त पांच हजार रुपये का चेक प्रदान किया गया.

Leave a Response