राष्ट्रीय

पुलवामा के चांदगाम इलाके में सुरक्षाबलों ने जैश के तीन खूंखार आतंकियों को मार गिराया

पुलवामा: जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके ( Chandgam area of Pulwama district) में सुरक्षाबलों ने खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया है (JeM terrorists killed). पुलिस के अनुसार मुठभेड़ स्थल से अत्याधुनिक हथियार और अन्य कई आपत्तीजनक सामान बरामद किए गए है. पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी), कश्मीर क्षेत्र, विजय कुमार (igp kashmir vijay kumar) ने कहा कि मारे गए आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) से संबंधित थे और इसमें एक पाकिस्तानी नागरिक भी शामिल है.

कुमार ने कहा, घटनास्थल से दो एम-4 कार्बाइन और एक एके सीरीज राइफल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया. उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए एक बड़ी सफलता है.

पुलिस सूत्रों के अनुसार जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी. जिसके बाद सेना ने इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया. सुरक्षा बलों ने सूचना के आधार पर तलाशी अभियान के तहत एक संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ रहे थे कि तभी वहां छिपे आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी.

वहीं, जवानों ने भी जवाब फायरिंग की. जिससे दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी.

4 जनवरी को कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे. सुरक्षा बलों ने कुलगाम जिले के ओके गांव की घेराबंदी कर वहां तलाश अभियान शुरू किया था, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया. दोनों आतंकवादी स्थानीय लोग थे और लश्कर से जुड़े थे और कई आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त थे.वहीं, 30 दिसंबर को दक्षिण कश्मीर में दो मुठभेड़ों में दो पाकिस्तानी नागरिकों समेत छह आतंकवादी मारे गये थे. इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

मारे गये आतंकवादियों में जैश-ए-मोहमद के दो आतंकवादी भी शामिल थे जो श्रीनगर के बाहरी इलाके में 13 दिसंबर को पुलिस की बस पर हमला करने में शामिल थे.

Leave a Response