देश/प्रदेश

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम के अंतर्गत ‘‘लंच विद लाडली‘‘

रुद्रप्रयाग[ दिलबर सिंह बिष्ट] : जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल के निर्देशों के क्रम में ‘‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ‘‘ योजनान्तर्गत प्रत्येक शनिवार को लंच विद लाडली कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसके माध्यम से सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाली लड़कियों को सरकारी कार्यकलापों की जानकारी दी जा रही है।

आज राजकीय इंटर कॉलेज मयकोटी की 15 छात्राये जिला कार्यालय पहुँची। उन्हें सरकारी सेवाओं व बेहतर भविष्य की जानकारी दी गई।

कार्यक्रम मे उपस्थित छात्राओं द्वारा बताया गया कि वह पहली बार जिलाकार्यालय मे आई व जिला अधिकारी से मिलने पर बेहद खुशी हुई।

कुछ बालिकाओ ने बताया कि वे भी जिलाधिकारी के पद पर पहुँचकर समाज सेवा करना चाहती हैं। कहा की हम ग्रामीण परिवेश से है जहाँ अभी भी लोगो को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हम चाहते है कि हम अपने गाँव की सेवा करे, ऐसा प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने अपने आवास में छात्राओं के साथ भोजन भी किया। जिलाधिकारी ने कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं को जनपद स्तरीय अधिकारियो से मिलकर उन्हे प्रोत्साहित करने के साथ ही संचालित योजनाओ और सरकारी कार्यो के बारे मे जानकारी प्राप्त कराना है।इस अवसर पर वरिष्ठ कोषाधिकारी शशि सिंह व मुख्य प्रशासनिक अधिकारी दर्शन लाल द्वारा छात्राओं को जिला कार्यालय के समस्त पटल कार्यों की भी जानकारी दी गई

विशेष