Latest Newsउत्तराखंड

रुड़की के गांव में होने वाली महापंचायत को लेकर मचा घमासान

रुड़की:  रुड़की के जलालपुर गांव में आज होने वाली महापंचायत को लेकर घमासान मचा हुआ है। संतों की गिरफ्तारी का दौर जारी है और गांव में धारा 144 लागू है। वहीं किसी टकराव के मद्देनजर गांव में भारी पुलिस बल तैनात है। गांव में ड्रोन की मदद से आसपास के इलाकों पर नजर रखी जा रही है।

हिंदू महापंचायत को लेकर पुलिस की तरफ से जहां एक और सख्ती बरती गई है, वहीं स्वामी दिनेशानंद भारती के संपर्क में रहने वाले आश्रमों पर पुलिस की नजर है। वहीं पुलिस ने काली सेना के संस्थापक और शंकराचार्य परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी आनंद स्वरूप सहित कई संतों को गिरफ्तार कर लिया है।

गांव में दिनचर्या जारी है, ग्रामीण अपने दैनिक कृषि कार्य कर रहे हैं। गांवों के मार्गों पर पुलिस सख्ती बरत रही है। यहां पर आने जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही है। गांव में प्रशासन ने 144 धारा लगाई, लेकिन स्कूल कॉलेज खुले हुए हैं।

वहीं हरिद्वार के डाडा जलालपुर मामले की निष्पक्ष जांच कराने, ईद पर ईदगाह और मस्जिदों में सुरक्षा व्यवस्था करने, धार्मिक यात्रा का मार्ग तय किए जाने समेत विभिन्न मांगों पर देहरादून में जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में संगठन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को आठ सूत्री मांगपत्र सौंपा है।

Leave a Response