विविध

कोलकाता में परिवहन कारोबारी के घर ED रेड में मिले 7 करोड़ रुपये

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में फिर भारी मात्रा में नकदी बरामद हुई है. खाट के नीचे 500 और 2000 रुपये की नोटों की गड्डियां मिली हैं. सुबह ईडी की टीम ने गार्डनरिच में ट्रांसपोर्ट कारोबारी निसार खान के घर पर छापा मारा. पता चला है कि वहां से मोटी रकम बरामद हुई है. खाट के नीचे प्लास्टिक के पैकेट में लिपटे 500 और 2000 रुपये के कई बंडल मिले हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार खाट के नीचे से सात करोड़ की नोटों की गड्डियां मिली हैं. गौर करने वाली बात है कि ट्रांसपोर्टर के घर से बरामद पैसा किसी तरह कोयले या गाय की तस्करी से जुड़ा है या नहीं. इस पर ईडी के अधिकारियों ने मुंह नहीं खोला.

कोलकाता के गार्डेनरिच के शाही स्टेबल लेन में निसार खान का घर केंद्रीय बलों ने घेर रखा है. साल्टलेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स से ईडी के और अधिकारी कारोबारी के घर के लिए रवाना हो गए हैं.

कारोबारी के घर पर पलंग के नीचे मिली नोटों की गड्डियां

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने गार्डनरिच में एक परिवहन व्यवसायी निसार खान के घर से भारी मात्रा में धन बरामद किया है. सूत्रों के अनुसार निसार के दो मंजिला मकान की पलंग के नीचे से प्लास्टिक की थैलियों में लिपटे 500 टका के नोटों के ढेरों बंडल मिले. 2000 रुपये के नोटों का एक बंडल मिला. शनिवार सुबह ईडी के अधिकारियों ने कोलकाता में तीन जगहों पर संयुक्त अभियान शुरू किया. ईडी सूत्रों के मुताबिक, पार्क स्ट्रीट के पास मैकलियोड स्ट्रीट पर ऑपरेशन चलाया जा रहा है. ईडी के सूत्रों ने बताया कि बाकी दो छापे बंदरगाह से सटे इलाके और गार्डनरिच के शाही स्थिर इलाके में डाले गये हैं.

ईडी के अधिकारियों ने कारोबारी के परिवार से शुरू की है पूछताछ

इस बीच पूरा घर सीआरपीएफ जवानों से घिरा हुआ है. साथ ही पूरे इलाके में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है. ईडी पहले ही बैंक अधिकारियों से संपर्क कर चुका है. मालूम हो कि पैसे गिनने की मशीन भी लाई जा रही है. ईडी के सूत्रों के अनुसार, बरामद धन का काफी हद तक कोई हिसाब नहीं है. हालांकि यह पैसा कहां से आया और कैसे आया, इस बारे में वह कोई जानकारी नहीं दे सके. इसी वजह से केंद्रीय खुफिया एजेंसी के अधिकारी निसार खान के साथ-साथ उसके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ कर रहे हैं. इलाके में ईडी की छापेमारी को देखने के लिए स्थानीय निवासियों का तांता लगा हुआ है. लोग घर के सामने एकत्रित हो गये हैं और तरह-तरह के बातें चल रही हैं.

Leave a Response