देश/प्रदेश

नरेंद्रनगर में सड़क निर्माण के चलते स्कूल की दीवारों पर पड़ी दरारें, खतरे में नौनिहालों की जान

टिहरी: नरेंद्र नगर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पट्टी दोगी के पास सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है. सड़क के कटान के चलते पास में मौजूद दो विद्यालयों के भवनों पर खतरा मंडराने लगा है. दरअसल, सड़क को काटे जाने से ये दोनों विद्यालय खतरे की जद में आ गए हैं.

जानकारी के मुताबिक, हिंडोला-नसोगी-कौडियाला मोटर मार्ग पर इन दिनों निर्माण कार्य चल रहा है. जिससे जूनियर हाई स्कूल नसोगी और प्राथमिक विद्यालय नसोगी के दोनों भवनों पर खतरा मंडरा रहा है. दोनों विद्यालयों के पास सड़क निर्माण किया जा रहा है. वहीं, सड़क की कटिंग किए जाने से पास के विद्यालय की ऊंचाई लगभग 60 से 70 फीट तक हो गई है. तो वहीं, कटिंग से दोनों विद्यालयों की बाउंड्री में दरारें पड़ गई हैं.

दोनों विद्यालयों की प्रबंधन कमेटी और क्षेत्रीय जनता की ओर से सड़क निर्माण एजेंसी पीएमजीएसवाई के अधिकारियों से विद्यालय के नीचे हो रहे सड़क निर्माण पर सुरक्षा दीवार बनवाने और रेलिंग बनवाने की मांग लगातार की जा रही है. लेकिन अभी तक अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. उधर, स्थानीय लोगों ने चेतावनी दी है कि अगर सुरक्षा दीवार और रेलिंग जल्द न बनवाई गई तो सड़क पर उतरकर उग्र आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों की होगी.

वहीं, विद्यालय प्रबंधन की ओर से बताया गया है कि बारिश के चलते विद्यालय भवन पर खतरा बढ़ गया है. जिसके चलते छात्रों की छुट्टी करनी पड़ी. उनका कहना है कि सड़क निर्माण करवाने वाले ठेकेदारों की मनमानी स्कूली बच्चों पर कभी भी भारी पड़ सकती है, ऐसे में बच्चों को कुछ दिनों का अवकाश दिया गया है.

विशेष