देश/प्रदेश

मसूरी में विंटर लाइन कार्निवाल को लेकर कलाकारों में नाराजगी

मसूरी: संयुक्त कलाकार संगठन प्रतिनिधि समिति ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर 25 से 30 दिसंबर तक आयोजित होने वाले मसूरी विंटर लाइन का बहिष्कार करने का ऐलान किया है.

कलाकारों ने प्रशासन पर भेदभाव और अपमानित करने का आरोप लगाया है. जिसको लेकर 24 दिसंबर को कलाकार बडोनी चौक पर 1 दिवसीय उपवास कर कार्निवाल का बहिष्कार करेंगे.

वहीं, कलाकारों का कहना है कि जिलाधिकारी अरुण चौधरी की अध्यक्षता में मसूरी विंटर लाइन कार्निवाल के कार्यक्रमों को लेकर मानदेय तय किया गया था.

लेकिन कार्निवाल की शुरुआत होने से 2 दिन पहले ही कलाकारों को बताई गई धनराशि को 3 गुना कम कर दिया गया, जिसको लेकर स्थानीय कलाकारों में काफी रोष है. ऐसे में कलाकारों ने एक दिवसीय उपवास पर बैठने की चेतावनी दी साथ ही कलाकारों ने कार्निवाल को बंद करने की भी मांग की.

इस मामले में एडीएम रामजी शरण शर्मा का कहना है कि हर साल विंटर लाइन कार्निवाल में स्थानीय कलाकारों को तवज्जो दी जाती है. लेकिन पता नहीं कुछ लोग कैसे इससे वंचित रह जाते हैं.

उन्होंने बताया कि इस बार भी कुछ कलाकारों को मौका नहीं दे पाए, जिसको लेकर कलाकारों में नाराजगी है. उन्होंने बताया कि, कार्निवाल में 98% स्थानीय कलाकार प्रदेश की संस्कृति को प्रदर्शित कर रहे हैं. वहीं, जिन को मौका नहीं मिल पाया है उनको अगली बार मौका दिया जाएगा.

विशेष