देश/प्रदेश

हल्द्वानी में आयकर विभाग के रडार पर नामी-गिरामी बिल्डर्स

हल्द्वानीः कुमाऊं की आर्थिक राजधानी हल्द्वानी के नामी-गिरामी बिल्डर्स, आर्किटेक्ट, इन दिनों आयकर विभाग के निशाने पर हैं. आयकर विभाग इन सभी बिल्डर्स और आर्किटेक्ट की जानकारियां जुटाने में लगा है.

आयकर विभाग ने करीब 150 बिल्डर्स और आर्टिटेक्ट को चिन्हित किया है.अपर आयुक्त आयकर विभाग गगन सूद ने बताया कि हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी संख्या में बड़े-बड़े मॉल का निर्माण हुआ है. आयकर विभाग ने बड़े बिल्डर्स और मॉल स्वामियों को चिन्हित किया है.

निर्माण के दौरान आय से अधिक संपत्ति का खुलासा हुआ तो उक्त बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि कुछ मामलों में विभाग द्वारा जांच भी कराई जा चुकी है और कई मामले ठीक पाए गए हैं, लेकिन कुछ मामले अभी भी संदिग्ध हैं जिनकी जांच चल रही है.

उन्होंने बताया कि कुछ बिल्डिंग का काम अधूरा है जिसके चलते विभाग उस पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. निर्माण पूरा हो जाने पर विभाग उसकी जांच करेगा.

गौरतलब है कि हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों बेधड़क बड़े-बड़े बिल्डिंग, मॉल और रिसॉट का निर्माण धड़ल्ले से चल रहा है ऐसे में आयकर विभाग अब इन बिल्डरों को अपने रडार में रखा है.

विशेष