नेतागिरी

धारचूला के MLA हरीश धामी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर रार

देहरादून : कांग्रेस में पिथौरागढ़ जिले के धारचूला क्षेत्र से विधायक हरीश धामी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई को लेकर रार छिड़ सकती है। धामी की पार्टी के विरोध में तीखी बयानबाजी और प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव पर तल्ख टिप्पणी को देखते हुए पार्टी उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा इसके स्पष्ट संकेत दे चुके हैं।

धामी के बचाव में उतरे हरीश रावत

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत मंगलवार को धामी के बचाव में उतरे। उन्होंने कहा कि धामी उनके बेटे की तरह हैं और जब तक वह जिंदा हैं, धामी कोई गलत कदम नहीं उठा सकते।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस की ओर से की गईं नियुक्तियों के विरोध में विधायक धामी मुखर रहे हैं। प्रदेश प्रभारी के खिलाफ जिस तरह उन्होंने तल्ख टिप्पणी की है, उसे देखते हुए उन पर अनुशासन का चाबुक चलने का अंदेशा बना हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कहा है कि धामी को कारण बताओ नोटिस दिया जाएगा। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी धामी के इंटरनेट मीडिया पर जारी किए गए अब तक के बयानों का परीक्षण करेगी। इसके बाद यह कदम उठाया जाएगा।

इस बीच हरीश धामी के समर्थन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी उतर पड़े हैं। धामी को रावत के बेहद करीबियों में शुमार किया जाता है। मंगलवार को मीडिया से बातचीत में हरीश रावत ने धामी की नाराजगी से इन्कार किया। उन्होंने कहा कि पार्टी में अब कोई नाराजगी नहीं है। सभी को मना लिया गया है। अगर कोई नाराज है तो मना लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने धामी को अपने बेटा जैसा बताकर पार्टी को भी संकेत दिए हैं।

 

Leave a Response